Quick Weight Loss Drinks : पाना चाहते है मोटापे पर तेज़ी से कंट्रोल, तो आज ही इन 4 हेल्दी ड्रिंक्स को करे अपनी डाइट में शामिल

 

Raipur : Quick Weight Loss Drinks आज कल की भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में मोटापे पे कंट्रोल करना मुश्किल काम हो जाता है। सेहत का ख़याल रखने के लिए हेल्दी डाइट और नियमित रूप से व्यायाम करना बहुत जरूरी है। अगर आप भी तेज़ी से वजन पर कंरोल पाना चाहते है तो हेल्दी ड्रिंक्स भी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इन ड्रिंक्स को कई तरह के मसालों और हर्ब्स का इस्तेमाल कर के तैयार किया जाता है। ये शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने के साथ मेटाबॉलिज्म रेट को तेज करते हैं। इस प्रकार तेजी से वजन घटाने (Weight Loss Tips) में मदद मिलती हैचलिए जानते है उन हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में जिन्हे आप डाइट में शामिल कर सकते हैं।

Read More  : Weight Loss Drink : अगर आप भी तेज़ी से मोटापे पर कंट्रोल पाना चाहते है, तो इन 5 वेट लॉस ड्रिंक्स से आएगा गज़ब का चेंज

जीरे का पानी – Quick Weight Loss Drinks 

वजन कम करने के लिए आप जीरे के पानी का सेवन कर सकते हैं। ये मेटाबॉलिज्म रेट को तेज करता है। ये पाचन संबंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। इसके लिए एक बड़ा चम्मच जीरा रातभर के लिए एक गिलास पानी में भिगो कर रख दें। इस पानी को सुबह छान लें. इस पानी को धीमी गैस पर उबालें. इसे एक गिलास में डालें। इसमें एक चुटकी काला नमक डालें और इसका सेवन करें।

अजवाइन का पानी – Quick Weight Loss Drinks 

अजवाइन सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक होती है। ये पाचन तंत्र के स्वस्थ रखती है। ये मेटाबॉलिज्म को तेज करने का काम करती है। इस प्रकार ये वजन घटाने में मदद करती है। इस हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए एक चम्मच अजवाइन को पानी में उबाल लें. इसमें नींबू का रस और काला नमक मिलाएं। अब इसका सेवन करें।

Read More  : Weight loss with chocolate: क्या आप वजन घटाना चाहते हैं, तो चॉकलेट खाकर भी घटा सकते हैं पेट की चर्बी, जानें कैसे…

 

हल्दी का पानी – Quick Weight Loss Drinks 

हल्दी में कई औषधीय गुण होते हैं। ये कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा दिलाती है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक बर्तन में दो कप पानी लें। इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं। इस पानी को उबाल लें. पानी हल्का ठंडा हो जाए तो इसका सेवन करें। आप स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें थोड़ा शहद भी मिला सकते हैं।

अदरक और नींबू का पानी – Quick Weight Loss Drinks 

अदरक और नींबू का पानी मतली, अपच और पेट संबंधित कई समस्याओं से राहत दिलाने का काम करता है। इसे बनाने के लिए एक गिलास गर्म पानी में आधा नींबू निचोड़ें। इसमें अदरक का रस का मिलाएं और इसका सेवन करें।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button