KOREA NEWS : पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में कोरिया ने रचा इतिहास, चुनौतियों से नहीं मानी हार, पढ़िए खिलाड़ियों की प्रेरणादायक कहानी

राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चौंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर संजीदा खातून, रत्ना शाक्य, वर्षा, संजू और दिवेश प्रसाद ने जिले का नाम किया रोशन

 

’कोरिया एस के मिनोचा/  पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में कोरिया ने खिलाड़ियों ने नया इतिहास रचा दिया है।  कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज जिला कलेक्टरेट में नेशनल पावर लिफ्टिंग चौम्पियनशिप में इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कोलकाता में आयोजित हुई राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चौंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रौशन करने वाले संजू कुमार दास, दिवेश प्रसाद, संजीदा खातून, रत्ना शाक्य, वर्षा सूर्यवंशी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस दौरान खिलाड़ियों के कोच धर्मेंद्र दास भी मौजूद रहे। वे स्वयं भी दिव्यांग हैं। कलेक्टर ने उनके साहस की प्रशंसा की और उन्हें भी उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

read more : Accident Breaking : मिनी ट्रक में जा घुसी कार, दो पुलिसकर्मियों सहित तीन की मौत

’65 की उम्र में रत्ना शाक्य ने किया कमाल’
चिरमिरी की रहने वाली श्रीमती रत्ना शाक्य की उम्र 65 साल है। वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। इस उम्र में उन्होंने फिटनेस की मिसाल कायम की है। और नेशनल चौंपियनशिप में 58 किग्रा कैटेगरी में स्वर्ण पदक हासिल कर महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी हैं।

read more : Big Breaking: छत्तीसगढ़ में घटी पेट्रोल-डीजल की सप्लाई, आने वाले दिनों में बढ़ सकती है किल्लत…

’8 ऑपरेशन और कई बड़ी बीमारियों को मात, संजीदा भी स्वर्ण पदक विजेता -’
8 ऑपरेशन और कई बड़ी बीमारियों को मात देकर संजीदा खातून पावरलिफ्टिंग में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर 16 स्वर्ण पदक और 3 बार स्ट्रॉन्ग वूमेन ऑफ़ छत्तीसगढ़ का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। डॉक्टर ने स्पाइनल डिस्क के ऑपरेशन के बाद 2 किलो भी वजन उठाने मना किया था, अपनी लग्न और पहचान बनाने की दृढ़ इच्छाशक्ति से श्रीमती संजीदा ने 210 किलो तक का भार उठा 52 वर्ष की उम्र में यह खिताब हासिल किया है।

 

read more : Corona Update: प्रदेश में फिर बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार, राजधानी में मिले सबसे ज्यादा मरीज, 24 घंटे के अंदर 6594 नए मरीज की हुई पुष्टि…

’वर्षा ने जूनियर 72 किग्रा कैटेगिरी से खेलते हुए स्वर्ण पदक जीता’
चिरमिरी छोटी बाजार की निवासी वर्षा सूर्यवंशी ने जूनियर 72 किग्रा कैटेगिरी से खेलते हुए प्रथम स्थान के साथ स्वर्ण पदक जीता। वर्षा अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता देना चाहती है। वे कहती हैं कि उनके सहयोग और प्रोत्साहन के बिना ये असंभव था।

 

read more : Govinda-Krushna Abhishek: मामा-भांजे के बीच खटास हुई ख़त्म, कृष्णा के माफ़ी मांगने पर गोविंदा ने कही यह बात, पढ़िए पूरी खबर 

स्पर्धा में विजेता रहे 18 साल के संजु कुमार दास खेल चुके हैं 10 स्टेट और 5 नेशनल गेम
संजू बताते हैं कि मैंने पावरलिफ्टिंग की गेम 2020 में कोच श्री धर्मेंद्र दास और श्री राम नारायण के नेतृत्व में शुरू की और पूरी मेहनत से अपना शत प्रतिशत लगाया। 6 बार राज्य में गोल्ड और एक बार नेशनल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया, और 2020 से अब तक 10 स्टेट और 5 नेशनल गेम खेल चुका हूँ।

 

read more : SSR Death Anniversary: जब सितारों से प्यार करने वाला खुद बन गया तारा, रियलिटी शो में गर्लफ्रेंड ने किया था प्रपोज़, बहन ने सोशल मीडिया में पोस्ट किया अपना दर्द, कहा- आज ही वो दिन है जब….

’बेंचप्रेस में दिवस ने किया गोल्ड हासिल’
22 वर्षीय दिवस प्रसाद ने पावरलिफ्टिंग की तैयारी 2020 में कोच धर्मेंद्र दास और राम नारायण के नेतृत्व में किया और उन्हीं के मार्गदर्शन में 6 बार स्टेट गोल्ड और 2 बार नेशनल गोल्ड मेडल और एक ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर चुके हैं। इसके साथ ही 2020 से अब तक 10 स्टेट और 5 नेशनल गेम खेल चुके हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button