weather today : बारिश से गर्मी हुई शांत लेकिन अब उमस करेगी परेशान, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

 

रायपुर।  प्रदेश में तेज गर्मी के बीच मानसून की वापसी से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अब उमस बढ़ने लगा है। बीती रात बारिश के बाद उमस से लोग परेशान नजर आए।   द्रोणिका के प्रभाव के चलते छत्तीसगढ़ से गर्मी लगभग भाग गई है। दो दिन पहले गर्म हवाओं ने जहां सभी को परेशान कर रखा था वहीं, कल बारिश होने के बाद आज पूरे दिन बदली छाई रही। बारिश के बाद राजधानी सहित प्रदेशभर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। रायपुर सहित अन्य शहरों में रात के तापमान में भी कमी दर्ज की गई है। इसकी वजह से उमस से लोगों को राहत मिली है।

read more : chhattisgarh weather : आज गर्मी से मिल सकती है राहत, मौसम वैज्ञानिक का अनुमान छत्तीसगढ़ में हो सकती है अच्छी बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। आकाश आंशिक मेघमय रहने के साथ ही राजधानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के विज्ञानियों के मुताबिक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से पश्चिम असम तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसकी वजह से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button