Warning : Whatsapp पर भूलकर भी न करें ये गलती, इन चीजों से रहे सावधान, नहीं तो आपका अकाउंट हो जाएगा खाली

Warning

दिल्ली। WhatsApp, Meta के अंतर्गत आने वाला एक मेसेजिंग ऐप है। Warning जिसका इस्तेमाल हम सभी करते हैं। इसके जरिए हम मैसेजिंग, वीडियोकाल सहित देश विदेश में बैठे अपने दोस्तों से चुटकी में जुड़ जाते हैं। लेकिन आज कल WhatsApp पर हैकर्स भी काफी सक्रीय हो चुके हैं। आये दिन ठगी के नए केस सामने आ रहे हैं। Warning

Read More : Whatsapp New Update 2022 : व्हाट्सएप यूजर्स की बल्ले बल्ले, अब ग्रुप में 512 लोग हो सकेंगे शामिल!

 

Hackers हर दिन इसी मौके की तलाश में बैठे हुए हैं की कब उन्हें किसीको ठगने का मौका मिल सके। Warning अब यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम सावधानी बरतें। हमारी एक गलती हमें किसी बड़े मुसीबत में डाल सकती है। हमें पता भी नहीं चलेगा और हम Online ठगी का शिकार हो चुके होंगे। आज हम आपको एक ऐसे ही फ्रॉड और उससे बचने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं।

Warning

 

इस तरह से ठग रहे हैं हैकर्स
रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स किसी टेलीकॉम कंपनी का एक्जीक्यूटिव बनकर लोगों को कॉल कर रहे हैं। Warning पहले वे कॉल करते हैं फिर आपसे आपकी Internet की स्पीड को बढ़ाने की बात करते हैं। हैकर्स आपको एक नंबर देते हैं और आपसे कहते हैं की अगर आपको भी अपना इंटरनेट स्पीड बढ़वाना है तो आपको दिए गए नंबर पर कॉल करनी पड़ेगी। Warning आप भी बिना सोचे समझे उस नंबर पर कॉल कर देते हैं।

Read More : WhatsApp में डिलीट किया मैसेज फिर लौट आएगा, जल्द आ रहा नया फीचर, जानिए इसके फायदे

 

ऑफर्स का झांसा
कई लोगों को ऑफर्स काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन अगर कोई आपको Warning पर लुभावने और आकर्षक ऑफर्स दे रहा है। Warning तो ऐसे में आपको इनसे दूर रहना है, क्योंकि इस बहाने आपसे आपकी पर्सनल जानकारी जैसे- बैंक से जुड़ी जानकारी, आधार नंबर आदि ले लिए जाते हैं।

 

लॉटरी का लालच
आजकल व्हाट्सएप पर जालसाज लोगों को लॉटरी लगने जैसे मैसेज भेजते हैं, और कोई फॉर्म या लिंक पर क्लिक करने को कहते हैं। लेकिन ऐसा भूलकर भी न करें। Warning इससे जालसाज आपका मोबाइल हैक करके आपको ठग सकते हैं।

Read More : Whatsapp यूज़र्स की “बल्ले – बल्ले”, मैसेज भेजने के बाद भी कर सकेंगे एडिट

 

फर्जी लिंक लिंक्स
Warning पर आजकल लोगों के साथ काफी ठगी हो रही है। Warning जैसे- वो व्हाट्सएप यूजर को किसी ग्रुप, पर्सनल नंबर से लिंक्स भेजते हैं और इस पर क्लिक करते ही लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं।

इस बात का भी रखे ध्यान
व्हाट्सएप पर लोग किसी दूसरे देश, राज्य आदि से लड़की या लड़का बनकर आपसे बात करते हैं, और जब आप उनकी बातों में फंस जाते हैं। तो ये आपसे आपकी गोपनीय जानकारी लेकर आपको ठग लेते हैं। Warning इसलिए ऐसे लोगों से दूर रहें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button