Somvar Ke Upay : इस बार का सोमवार है बेहद ही खास, व्रत रखने से मिलेगा बिजनेस में बहुत लाभ, जानिए रोचक बातें

 

 

नई दिल्ली। इस बार का सोमवार (Monday) बहुत ही खास होने वाला है।  इस बार सोमवार के दिन प्रदोष व्रत (Pradosh Fast) भी पड़ रहा है। ऐसे में इस दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है। इस दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सभी कामों से निवत्त होकर भगवान शिव के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे सोमवार के दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए ये उपाय भी कर सकते हैं। इससे आपको हर काम में सफलता मिलने के साथ-साथ हर कष्ट से छुटकारा मिलेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कौन से उपाय करना होगा शुभ।

read more : Horoscope Today 13 June 2022 : हफ्ते का पहला दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा शुभ, भगवान शिव की बरसेगी कृपा, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

 

  • अगर आप अपने मनचाहा जीवनसाथी पाना या आपकी पहले से शादी हो चुकी है तो उसमें प्यार को बरकरार रखना चहाते है तो आज दूध में थोड़ा-सा केसर और कुछ फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं।
  • अगर आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी चाहते हैं तो आज रंगोली वाले पांच अलग-अलग रंग लें और शाम के समय शिव मन्दिर में जाकर उन रंगों से एक छोटी-सी गोल आकृति में रंगोली बनाएं और इस रंगोली के बींचो-बीच घी का दीपक जलाएं और अपने बिजनेस की बढ़ोतरी के लिये भगवान से प्रार्थना करें।
  • अगर आपको अपने किसी महत्वपूर्ण काम में सफलता पाना चहाते है तो आज बेल पत्र से भगवान शंकर का पूजन करें। शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाते समय “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का जाप जरूर करें। आपकी संतान की तरक्की तय होगी।
  • अगर आपको हर समय किसी न किसी चीज़ का भय बना रहता है, तो आज शाम के समय शिव जी की प्रतिमा के आगे दीपक जलाकर, आसन बिछाकर पश्चिम
read more : Jyotish shastra Upay: सोमवार से रविवार तक अपनाये यह उपाय, होगा धन लाभ, दूर होगी बाकी समस्याएं…
  • दिशा की ओर मुंह करके बैठना चाहिए और संभव हो तो रुद्राक्ष या चंदन की माला से “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें। अगर आपके पास रुद्राक्ष या चन्दन की माला उपलब्ध नहीं है तो करमाला पर गिनकर 108 बार मंत्र का जाप कर लें।
  • अगर आपको हर समय किसी न किसी चीज़ का भय बना रहता है, तो आज शाम के समय शिव जी की प्रतिमा के आगे दीपक जलाकर, आसन बिछाकर पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके बैठना चाहिए और संभव हो तो रुद्राक्ष या चंदन की माला से “ऊँ नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें। अगर आपके पास रुद्राक्ष या चन्दन की माला उपलब्ध नहीं है तो करमाला पर गिनकर 108 बार मंत्र का जाप कर लें।
read more :  VASTU : इन चीज का रखे ध्यान, वास्तु के लिहाज से होते है बेहद खतरनाक, अनहोनी होने से पहले जान ले पूरी बात
  • अगर आप समाज में अपना प्रभाव और अपना रूतबा कायम रखना चहाते है तो आज बालू, राख, गुड़ और मक्खन मिलाकर शिवलिंग बनाएं और उसका विधि- विधान से पूजन करें। बाद में उस बालू, राख से बनी शिवलिंग को शिव मन्दिर में जाकर रख आएं।
  • अगर आप अपना अच्छा स्वास्थ्य और एक बेहतर जीवन चहाते है तो आज स्नान आदि रोजमर्रा के कार्यों से निवृत्त होकर अपने घर के आस-पास किसी शिव मन्दिर में जायें और वहां जाकर शुद्ध जल में दूध और गंगाजल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। साथ ही भगवान से अपने अच्छे स्वास्थ्य और बेहतर जीवन के लिये प्रार्थना करें।
  • अगर आपको या आपके परिवार के किसी भी सदस्य को कोई पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या है और आप उससे जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार की शाम के समय घर में किसी एकांत जगह पर आसन बिछाकर बैठ जाएं और महामृत्युंजय मंत्र का 11 बार जप करें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button