Skin Care Tips : क्या आप भी पाना चाहते है ग्लोइंग स्किन, तो गुलाब की पंखुड़ियों के साथ इन चीजों का करें उपयोग…

Skin Care Tips

रायपुर। Skin Care Tips गर्मियों के दिनों में ज्यादातर लोगो को त्वचा संबंधित कई समस्याएँ होती है। विशेषकर उमस के कारण चेहरे में चिचिपाहट हो जाती हैं। ऐसे में स्किन को फ्रेश दिखाने के लिए कुछ घरेलू उपाय को अपनाकर आप अपने चेहरे पर निखार पा सकते हैं। इनमें से एक हैं गुलाब के फूल की पंखुड़ियां। गुलाब की पंखुड़ियों के साथ कई ऐसी चीजे हैं जिसके इस्तमाल से आपको काफी रहत मिल सकती है। Skin Care Tips

Skin Care Tips

 

गुलाब और चंदन का फेस पैक
इस फेस पैक को बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियां, चंदन पाउडर और कच्चे दूध की जरूरत होगी। सबसे पहले गुलाब की ताजा पंखुड़ियां लें। इन पंखुड़ियों को धो लें। अब इसे पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में 1 से 2 चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं। Skin Care Tips इसमें कच्चा दूध मिलाएं. इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाएं। अब इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें। आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं। गर्मियों में ये फेस पैक त्वचा को ठंडक पहुंचाने का काम करता है।

गुलाब और शहद का फेस पैक
इसके लिए कुछ ताजा गुलाब की पंखुड़ियां लें. इन्हें धो लें. एक घंटे के लिए पानी में भिगो दें। इसके बाद इन्हें पीस लें. अब इस पेस्ट में एक चम्मच शहद मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। Skin Care Tips इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें आप सप्ताह में 2 से 3 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read More : Skin Care Tips : गर्मियों में अपने चेहरे पर लगाएं ये चीजें, चमक जाएगा आपका फेस, पढ़े पूरी खबर…

 

गुलाब और कच्चे दूध का फेस पैक
इस फेस पैक को बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों को धो कर इनका पेस्ट बना लें। इसमें थोड़ा कच्चा दूध मिलाएं। इस फेस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें। Skin Care Tips इसके बाद इसे सादे पानी से धो लें। आप हफ्ते में 2 से 3 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

 

गुलाब और एलोवेरा का फेस पैक
गुलाब की पंखुड़ियों को धो लें। इसे पीसकर पेस्ट बना लें। अब इसमें 2 चम्मच ताजा एलोवेरा जेल मिलाएं। Skin Care Tips इसे अच्छे से एक साथ मिलाएं। इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें। इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें। आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button