Old Note Sell : क्या आपके पास भी है 5 रुपये का ऐसा नोट, तो घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, बस करना होगा ये छोटा सा काम…

Old Note Sell

दिल्ली। Old Note Sell क्या आप जानते हैं कि कुछ पुराने सिक्के और नोट से आप करोड़पति बन सकते हैं। जी हां आपने सही सुना। दरअसल कुछ पुराने सिक्कों और नोटों की ऑनलाइन नीलामी होती है जिन्हें कुछ लोग अच्छी कीमत पर खरीदते हैं। दरअसल कुछ लोग पुराने सिक्कों और नोटों का कलेक्शन रखने के शुकीन होते हैं। Old Note Sell ऐसे लोग पुराने सिक्के और नोट खरीदने के लिए अच्छी कीमत देते हैं। अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है तो आप भी लखपति बन सकते हैं।

Old Note Sell

ऐसे में अगर आपके घर में 5 रुपये का यह पुराना नोट मिल जाए तो समझिए कि पलक झपकते ही आराम से 30,000 कमा सकते हैं। लेकिन इस 5 रुपये के नोट की कुछ खासियत भी है। Old Note Sell इस 5 रूपये का नोट में ट्रेक्टर छपा हुआ हो और नोट का सीरियल नंबर में 786 अंक होना चाहिए। ये नोट काफी रेयर माना जाता है। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप हजारों रुपये कमा सकते हैं। ये नोट आप Coinbazzar वेबसाइट पर बेच सकते हैं।

ऐसे ही आप coinbazzar.com प्लेटफॉर्म पर 1 रुपये का पुराना नोट भी 45,000 रुपये में बेच सकते हैं। Old Note Sell इस नोट को 1957 में जारी किया गया है। इसमें तत्कालीन गर्वनर HM पटेल के हस्तारक्षर होने चाहिए। इस पर 123456 सीरियल नंबर भी होना चाहिए।

Old Note Sell

वहीं अगर आपके पास 1970 या 1980 के दशक में चलने वाले पांच रुपए के सिक्के हैं तो आप लाखों रूपये कमा सकते हैं। Old Note Sell अगर आपके गैंडा का चित्र छपा हुआ 25 पैसे का सिक्का है या मां वैष्णो देवी की मुहर छपी हुई है, तो ऐसा सिक्का 1 करोड़ तक दिला सकता है। वहीं अगर आपके पास पहले चलने वाले 1 पैसे, 2 पैसे, 5 पैसे, 10 पैसे, 20 पैसे या 50 पैसे के सिक्के हैं तो भी अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं।

Read More : Selling Old Notes : 1 रुपये के इस नोट से आप कमा सकते है 7 लाख रुपये, जाने कैसे…

 

ऐसे बेचें ये पुराने नोट

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन बेचने वाली या नीलाम करने वाली coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा। Old Note Sell इस अकाउंट को बनाने के बाद ही आप कुछ बेच पाएंगे। यहां पर आपको अपने सिक्के या नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर और उसे वेबसाइट पर अपलोड़ करना होगा। जब कोई इच्छुक खरीदार उसे देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button