MP : एसी कोच का अटेंडर ट्रेन में कर रहा था शराब की बिक्री आरपीएफ ने पकड़ा

 

 

MP अनूपपुर एस के मिनोचा। नशे के कारोबारी सड़क  मार्ग पर चल रही तमाम चेकिंग के बाद अब रेलवे को अपनी कमाई का जरिया बना लिया। लेकिन यात्री ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा और सुरक्षित सफर के लिए रेल सुरक्षा बल (Railway Security Force) के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है बावजूद इसके नशे के तस्कर अपनी वारदात को अंजाम देने की भरपूर कोशिश करते हैं।

अभी हाल ही में दो महिला तस्करों से गांजा जप्त किया गया था वही अनूपपुर आरपीएफ निरीक्षक एम.एल. यादव को मुखबिर से सूचना मिली की ट्रेन नंबर 12824 निजामुद्दीन- दुर्ग छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में किसी व्यक्ति के द्वारा शराब की बिक्री की जा रही है।

Read More : RAIPUR RAILWAY : रायपुर से टिटलागढ़ दोहरीकरण का पूरा हुआ काम, लेकिन बोर्ड से नहीं मिली ट्रेन चलाने अनुमति

 

जब तक यह सूचना मिली तब तक ट्रेन अनूपपुर स्टेशन छोड़ चुकी थी, आनन-फानन में ही मामले की जानकारी वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार शुक्ला को देने के साथ ही ट्रेन में आरपीएफ की टीम को भी छापामार कार्यवाही के लिए जानकारी दी गई।आरपीएफ की टीम को ट्रेन के एसी कोच बी 4 के कोच अटेंडर के सामान रखने वाले स्थान को लेकर संदेह हुआ जिसकी जांच करने पर दो पिट्ठू बैग में अंग्रेजी शराब छुपा कर रखी गई थी।

Read More : MP : मोटर पंप निकालते समय ट्रैक्टर कुएं में गिरा, चालक की मौत…

पूछताछ करने पर यह शराब कोच अटेंडर की बतलाई गई, मौके पर ही कोच अटेंडर से शराब के संबंध में जानकारी ली गई तो वह कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। उसके बैंक में कुल 14 बोतल ब्लेंडर प्राइड एवं 2 बोतल ऑफिसर च्वाइस ब्लू तथा 2 बोतल आईबी समेत कुल 18 बोतल शराब मिली।

Read More : MP : पुलिस अधीक्षक ने जिले के थानों का अर्ध रात्रि में किया औचक निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

 

उसने अपना नाम राम राकेश गोड़ पिता शिवाला गोड़ उम्र 29 वर्ष निवासी हाउस नंबर 24 वार्ड नंबर 04 जिला पन्ना मध्यप्रदेश होना बताया।शराब की बोतलों सहित जीआरपी चौकी पेंड्रा ले जाया गया,जीआरपी पेंड्रा द्वारा धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। कार्यवाही में प्रभारी निरीक्षक पेंड्रा एस.के.शुक्ला एवं कार्यालय बल सदस्य तथा टास्क टीम के प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक शिवप्रसाद एवं आरक्षक सत्यपाल, सहायक उपनिरीक्षक आर. पटेल जीआरपी पेंड्रा शामिल रहे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button