ICC ODI Ranking : आईसीसी ने जारी की ODI की ताजा रैंकिंग, भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान…

 

ICC ODI Ranking

 

रायपुर। ICC ODI Ranking आईसीसी ने ODI की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम (Indian Team) को एक स्थान का नुकसान हुआ है। टीम चौथे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को फायदा पहुंचा है। पाकिस्तान (Pakistan) ने हाल ही में वेस्टइंडीज (West Indies) का तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप (Clean sweep) किया है। इसके बाद उनकी रैंकिंग पांच से चार हो गई है। ICC ODI Ranking

पाकिस्तान (Pakistan)  की टीम के पहले 102 रेटिंग अंक थे, जो कि अब 106 हो गई है। वहीं, भारत के 105 अंक हैं। पाकिस्तान का हाल फिलहाल में ODI में फॉर्म शानदार रहा है। घर में टीम ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) को घरेलू वनडे सीरीज में 2-1 से हराया। ICC ODI Ranking अब विंडीज पर जीत हासिल कर टीम ने अपने बेहतरीन फॉर्म का नमूना पेश किया है।

Read More : Cricket Story : IPL में इन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने दिखाया गेदबाजी में भी दम, विकेट लेकर किया सबको हैरान…

 

वहीं, भारतीय टीम को पिछले चार महीने से कोई वनडे नहीं खेलने का नुकसान हुआ है। ICC ODI Ranking  टीम इंडिया ने पिछला वनडे मैच इसी साल 11 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। हालांकि, टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका होगा। भारत को जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ और इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टीम इंडिया 12 जुलाई से 17 जुलाई के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। उसके बाद भारतीय टीम 22 से 27 जुलाई के बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के घर में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button