Health: सेब के साथ उसके छिलके भी हैं सेहत के लिए लाभदायक, फेंकने के बदले इस प्रकार कर सकते हैं इस्तेमाल

 

हेल्थ डेस्क: सेब(Apple) खाना हम सभी को पसंद होता है। सेब में अनगिनत (innumerable) ऐसे गुण पाते जाते हैं जो आपकी सेहत को हल्दी बनाने में काम में आते हैं। एक्सपर्ट्स (Experts) हमेशा ये राय देते हैं कि हमको हर रोज एक सेब खाना चाहिए। लेकिन हम से कई लोग ऐसे भी होते हैं तो सेब को छिलका उतारकर खाना पसंद करते हैं। ऐसे में उस छिलको को फेंक देते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा कर रही हैं, तो रूकें जरा। आपको बता दें कि सेब के बचे हुए छिलकों को आप अपने किचन में अलग-अलग तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप सेब के छिलकों (apple peel use) को अलग-अलग तरीकों से यूज में ला सकती हैं।

READ MORE : ‘पद्मश्री’ से सम्मानित 126 साल के स्वामी शिवानंद की सेहत देख हैरान अक्षय कुमार, वीडियो शेयर कर कही यह बात
सेब और दालचीनी की चाय

एक पैन में थोड़ा पानी डालें और फिर इसमें एक छोटा सा दालचीनी का टुकड़ा डालें कर छोड़ दें। इसके बाद पैन में सेब के छिलके डालकर पकाएं। कुछ देर पकाने के बाद इसको छान कर इसमें अपने स्वादानुसार शहद मिलाएं। अगर आप इस चाय का सेवन करती हैं तो ये आपकी सेहत और स्किन दोनों को फायदा देती है।

READ MORE : सुबह उठकर करें ये काम, रहेंगे सेहतमंद और खुशहाल,जानें कैसे करें अच्छे दिन की शुरुआत…
सलाद में सेब के छिलके

खाने में सलाह का सेवन करना बहुत ही हेल्दी होता है। आपको बता दें कि आप सेब के छिलकों को छोटे और लंबे टुकड़ों में काट लें और इन सेब स्ट्रिप्स को अपने फल या सब्जियों के सलाद के ऊपर रखें और फिर टेस्टी सलाद का जमकर मजा लें।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button