corona update : रायपुर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, प्रदेश में बढ़ने लगे संक्रमण के मरीज, जानिए एक्टिव केस की संख्या

Corona bulletin

 

 

रायपुर।  पिछले कुछ दिनों से अप्रत्याशित रूप से अधिक केस आने की वजह से रायपुर में सक्रिय मरीजों की संख्या पचास के पार हो गई है। रविवार को प्रदेश में केवल 1051 लोगों की जांच हुई, जिसमे 1.90 संक्रमण दर के साथ 20 नए मामले सामने आए। इसमें सबसे ज्यादा आठ मामले रायपुर जिले के हैं। कोरोना केस में हो रही बढ़ोतरी की वजह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी थोड़े परेशान नजर आ रहे हैं।

READ MORE : Corona Update 12 June : प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, आज भी रायपुर से सर्वाधिक केस, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की बुलेटिन

जनवरी माह से कोरोना के मामले तीसरी लहर के साथ खत्म हो गया था, मगर जून के मामले में इसमें थोड़ी तेजी नजर आने लगी है। पिछले चार दिन में प्रदेश में प्रदेश में कोरोना के 75 मामले सामने आए हैं, वहीं रायपुर में 23 केस मिल चुके हैं। कोरोना की थोड़ी तेजी के कारण रायपुर में रविवार की स्थिति में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 51 हो गया है, वहीं प्रदेश में 136 मामले हो चुके हैं। रायपुर में वर्तमान में जो केस सामने आ रहे हैं, उसमें ट्रैवल हिस्ट्री वाले मरीजों की संख्या बेहद कम है, ज्यादातर लोग सर्दी-खांसी के लक्षण के आधार पर जांच कराने पर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button