CG Crime: आदत है की जाती नहीं: जमानत में रिहा होते ही करने लगता है चोरी, परेशान कलेक्टर निकाल दिया था जिले से, फिर हुआ गिरफ्तार…

 

CG Crime

 

 

 

 

रायपुर। CG Crime राजधानी के शॉपर्स पैराडाइड मार्केट (Shoppers Paradise Market) स्थित तीन दुकानों से लाखों रूपए चोरी करने वाला आरोपी को देवेन्द्र नगर पुलिस के टीम ने घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नकदी 8 लाख 52300 रूपए जब्त किया है।

बता दें कि प्रार्थी अभिषेक धाड़ीवाल का शॉपर्स पैराडाइड मार्केट (Shoppers Paradise Market) में सीएना डेकोर एशेसिंयल (sena decor essentials) नाम से होम फर्निशिंग (home furnishing) की दुकान है। प्रार्थी ने शुक्रवार (Friday) की रात दुकान बंद कर घर चला गया। CG Crime जब दूसरे दिन दुकान खोलने पहुंचा तो देखा की लिफ्ट का ताला टूटा हुआ है और टीन का शेड खुला है। वहीं दुकान के गल्ले मेें रखे पैसे गायब है। वहीं विवेक कुमार कोठारी के हार्डवेयर दुकान और रेडिमेड कपड़ा दुकान से भी पैसा चोरी गया है।

जिससे पुलिस के टीम ने तीनों दुकान संचालकों की शिकायत पर अपराध दर्ज कर जांच में लिया। जांच के दौरान पुलिस को आरोपी लोकेश श्रीवास 31 वर्ष निवासी कवर्धा को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो आरोपी ने चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी लोकेश ने बताया कि वह कवर्धा से बाइक से रायपुर पहुंचा था और रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोटरसाइकिल, नकदी 8 लाख 52300 रूपए व पेचकस जब्त किया है।

 

 

 

 

READ MORE:CG Crime : 115 लीटर शराब के साथ युवक गिरफ्तार, खेत में रखा था छिपाकर…

 

 

आंध्रप्रदेश के न्यायालय से वारंट जारी

आरोपी लोकेश श्रीवास बहुत ही शातिर नकबजन है जो आंध्र प्रदेश के विजयनगर स्थित ज्वेलरी दुकान से 6 किलो ग्राम सोने के जेवरात, उड़ीसा के बरमपुर स्थित ज्वेलरी दुकान से 500 ग्राम सोने के जेवरात, राजनांदगांव के गंडई स्थित ज्वेलरी दुकान से लगभग 7 लाख रूपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, दुर्ग स्थित पारख ज्वेलर्स से लगभग 4 करोड़ रूपये कीमत के हीरे, सोने एवं चांदी के जेवरात तथा दुर्ग स्थित बजाज शोरूम से नगदी 9 लाख रूपये की चोरी कर चुका है तथा चोरी के प्रकरणों में जेल जा चुका है। आरोपी के खिलाफ आंध्र प्रदेश के न्यायालय से वारंट भी जारी किया गया है।

 

 

 

CCTV से चल सका पता

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस छानबीन करती रही। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक दुकान के आसपास मंडराता हुआ नजर आया। पड़ताल करने पर पता चला कि यह कोई और नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ का सबसे शातिर चोर कवर्धा का लोकेश श्रीवास है। पुलिस के पास इसके पुराने क्राइम रिकॉर्ड, छुपने के अड्डे और साथियों को भी जानकारी थी, लिहाजा ज्यादा वक्त नहीं लगा और लोकेश गिरफ्तार हो गया।

कौन है यह लोकेश चोर

31 साल का लोकेश कवर्धा के विवेकानंद स्कूल के पास कैलाश नगर का रहने वाला है। पिछले तीन-चार सालों में इसने प्रदेश के अलग-अलग शहरों में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। चोरी करना इसकी आदत है। जब किसी मामले में लोकेश गिरफ्तार होता है उसके कुछ दिनों बाद जमानत पर छूटकर फिर इसी तरह से चोरी की वारदात को अंजाम देता है। चोरी के पैसों से ही लोकेश अपनी जरूरतें पूरी करता है, परिजनों और पुलिस के कई बार समझाने के बावजूद उसने यह धंधा नहीं छोड़ा है।

जब कलेक्टर ने जिले से किया था बाहर

लोकेश से कवर्धा शहर के लोग भी परेशान हैं। इसने वहां उमेश बाजार, सलूजा स्टील, सपना मोबाइल शॉप में चोरी की थी। यहां तक की मंदिर की दानपेटी चुराने के कई केस थाने में दर्ज हैं। इसके अलावा उसने दुर्ग, खैरागढ़ और गंडई में भी चोरी की है। तीन साल पहले तब कवर्धा के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने उसे कबीरधाम जिला समेत 4 जिलों की सीमा से एक साल के लिए तड़ीपार कर दिया था। तब लोकेश कबीरधाम, राजनांदगांव, बेमेतरा और मुंगेली से निष्कासित (जिला बदर) था।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button