Vastu Shastra : घर में इन चीजों को रखने से होती है धन की वर्षा, आर्थिक तंगी से मिलती है मुक्ति, खुल जाते हैं तरक्की के रास्ते

 

नई दिल्ली। अक्सर इंसान को कड़े संघर्ष के बावजूद वैसी सफलता नहीं मिल पाती, जिसकी वह कामना करता है. ऐसे में वास्तुशास्त्र में बताए गए कुछ नियमों को फॉलो करना काफी कारगर माना गया है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा रखना बहुत शुभ है. ये पौधा घर से वास्तु दोष को दूर करता है. नियमित रूप से इस पौधे को जल देने और इसके नीचे दीपक जलाने से परिवार में सुख और संपत्ति बढ़ती है. इसे कभी दक्षिण दिशा में न रखें.

READ MORE : Shani Gochar 2022 : ये दो राशि वाले हो जाए सावधान, शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, इन्हें मिलेगी मुक्ति

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा रखना बहुत शुभ है. ये पौधा घर से वास्तु दोष को दूर करता है. नियमित रूप से इस पौधे को जल देने और इसके नीचे दीपक जलाने से परिवार में सुख और संपत्ति बढ़ती है. इसे कभी दक्षिण दिशा में न रखें.वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मिट्टी का घड़ा रखने से परिवार में धन का अभाव नहीं रहता. साथ ही घर में बीमारियों से भी बचाव होता है. लेकिन घड़ा हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए.

 

कछुए को सफलता का प्रतीक माना जाता है. मान्यता है कि अगर आप घर में धातु का कछुआ भी रख लेंगे तो आपको इसका प्रभाव कुछ समय में नजर आने लगेगा. इससे हमेशा घर की उत्तर दिशा में रखें. इससे परिवार के लोगों की उन्नति तेजी से होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

https://www.youtube.com/watch?v=nbxBcBpPNoQ

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button