Sunday : जीवन में तरक्की और खुशियां लाते हैं रविवार के ये उपाय, जानिए क्या हैं मान्यताएं

 

रायपुर। हर व्यक्ति जीवन में सफलता हासिल करना चाहता है। सुख-सुविधाओं भरे जीवन को बिताने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं। कुछ लोगों को उनके कर्म के मुताबिक सफलता मिल जाती है और कुछ के हाथ निराशा लगती है। ज्योतिाचार्यों के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ उपाय और टोटके वर्णित हैं, जिन्हें अपनाकर धन और जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है। जानिए जीवन में धन, तरक्की और सुख-सुविधाओं को पाने के लिए रविवार के दिन किए जाने वाले उपाय।

read more : Rashifal Today 12 June 2022 : मकर, वृश्चिक और इन 2 राशि वालों पर सूर्य देव की बरसेगी की कृपा, मिलेगी नौकरी में तरक्की, जाने सभी राशि के जातकों का हाल…..

1. मान्यता है कि रविवार की शाम घर के मेनगेट के दोनों तरफ गाय के घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन शिव मंदिर में मां गौरी और भगवान शंकर को रुद्राक्ष अर्पित करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

2. जीवन में तरक्की पाने के लिए मान्यता है कि चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाना चाहिए। इसके साथ ही गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।

READ MORE : Architectural deity : घर में होते हैं रोज झगड़े तो समझ जाए वास्तु देवता आपसे हैं नाराज ! घर में सकारात्मक वातावरण बनाने करे ये उपाय, एक दिन में मिलेगा लाभ

4. रविवार के दिन किसी जरूरी काम पर निकलने से पहले गाय को रोटी खिलानी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से उस काम में सफलता की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button