Best Sedan Cars 2022 : 7 लाख रुपए से कम में मिलेगी ये बेस्ट सीडेन, जाने फीचर्स

 

Raipur : Best Sedan Cars 2022 साल 2022 तक सभी कार निर्माताओं द्वारा कंपनी के हीरो प्रोडक्ट से लेकर मोडल रेंज को अपग्रेडेशन दिया गया। आज हाईटेक फीचर्स के सभी कार मार्केट में मौजूद हैं। मगर बढ़ती महंगाई में कार की कीमतें भी बढ़ी है, जिसके चलते एक अच्छी और टिकाऊ गाडी का चयन करना मुश्किल हो जाता है।

भारतीय ग्राहक जब सिडान कार खरीदने की सोचता है, तो उसे सही बजट में आने वाली कार मिलना मुश्किल हो जाता है। भारतीय बाज़ार में कुछ ऐसे भी कंपनी है जो इस स्पेस को पूरा करती हैं। चलिए जानते है भारतीय में 7 लाख रुपए से कम में आने वाली सिडान करों के बारे में।

Read More  : Kia cars 2022 : Sonet और Seltos का डीजल IMT गियरबॉक्स के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमतें

 

Tata Tigor – Best Sedan Cars 2022

 

तात की ओर से आने वाली इस कार में आपको प्लेटफार्म कंपनी की ओर से मजूत मिलता है। वहीं इस कार के डिजाइन और लुक्स काफी फ्यूचरस्टिक नज़र आने की वजह से लोगों को यह पसंद आती है। इस गाडी के स्पेस को लेकर कार का डिसएडवांटेज नज़र आता है।

Honda AmazeBest Sedan Cars 2022

 

साल 2021 में लांच हुई Honda की तरफ से आने वाली सिडान Amaze, को लोगों ने खूब पसंद किया अगर आपकी प्रायोरिटी माइलेज और कॉम्पैक्टनेस है तो आप इस ऑप्शन की तरफ जा सकते हैं।

Milege 

1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन में 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं, 1.5-लीटर i-DTEC पेट्रोल इंजन में 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

Maruti Suzuki DzireBest Sedan Cars 2022

 

Maruti की तरफ से आने वाली सिडान Suzuki Dzire ने भारतीय बाजार को एक वक्त डोमिनेट भी किया है। यह सभी भारतियों की यह आज भी फर्स्ट चॉइस है। इसकी माइलेज और दाम कस्टमर के बजट में एक दम सटीक बैठती है।

Hyundai AuraBest Sedan Cars 2022

 

ऑरा के साथ आने वाला 1.0-लीटर इंजन सेगमेंट का अकेला पेट्रोल इंजन है जो टर्बोचार्जर के साथ आएगा। हुंडई ऑरा के दोनों पेट्रोल इंजन बीएस6 नॉर्म्स का पालन करते है। फ़िलहाल के लिए ऑरा के अलावा डिजायर में ही बीएस6 इंजन उपलब्ध हैं। उम्मीद है कि अप्रैल 2020 से पहले इन सब कारों के पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर दिया जाएगा।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button