Babar Azam Troll : बाबर आजम ने बीच मैदान में कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल, जाने क्या हैं मामला…

 

Babar Azam Troll

दिल्ली। Babar Azam Troll विश्व में क्रिकेट फुटबॉल के बाद दूसरा सबसे लोकप्रय खेल हैं। अगर एशिया की बात करे तो क्रिकेट की बराबरी कोई भी दूसरा खेल नहीं कर सकता। लेकिन कुछ खिलाड़ी बीच मैदान में ऐसी शर्मनाक हरकत कर देते हैं जिसके कारण क्रिकेट के आलोचकों को क्रिकेट को कोसने का अवसर दे देते हैं। वही ट्रोलर्स इन मौको को हाथो हाथ लपक लेते हैं। Babar Azam Troll इस बार एक ऐसे खिलाड़ी ट्रोलर्स के रडार पर आ गए जो हमेशा अपने शानदार बल्लेबजी के लिए सुर्खियों पर रहते हैं।

हम बात कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और शानदार बल्लेबाज बाबर आज़म के बारे में। बाबर इन दिनों हर मैच में नया कीर्तिमान हासिल कर रहे हैं। Babar Azam Troll अब बाबर का नाम फिर से चर्चा में हैं। हालांकि, इस बार बाबर किसी अच्छी वजह से चर्चा में नहीं हैं। उन्होंने क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन किया है और इसका फायदा वेस्टइंडीज की टीम को मिला है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज के दूसरे मैच में बाबर ग्लव्स पहनकर फील्डिंग करते नजर आए। इसके बाद अंपायर ने बाबर को ग्लव्स उतारने के लिए कहा और वेस्टइंडीज के पेनाल्टी के रूप में पांच रन दे दिए।

Babar Azam Troll

 

क्या है पूरा मामला?
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान बाबर आजम ग्लव्स पहनकर फील्डिंग करते नजर आए, जबकि क्रिकेट के नियम कहते हैं कि विकेटकीपर के अलावा कोई दूसरा खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान ग्लव्स नहीं पहन सकता। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है को बल्लेबाजी कर रही टीम को अतिरिक्त पांच रन दिए जाते हैं। इसी वजह से बाबर के ग्लव्स पहनने पर क्रिकेट के नियम 28.1 के तहत वेस्टइंडीज टीम को पांच अतिरिक्त रन दिए गए।

Read News : Indian cricketer : इस पूर्व भारतीय खिलाडी ने हार्दिक पांड्या को वनडे फॉर्मेट नहीं खेलने की दी सलाह, कारण जानकर आप भी चौक जाएंगे

 

मुफ्त के पांच रन मिलने के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम कोई कमाल नहीं कर सकी और दूसरा मैच 120 रन के बड़े अंतर से हार गई। Babar Azam Troll हालांकि, बाबर के ग्लव्स पहन कर फील्डिंग करने की फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है और उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाड़ी इससे पहले भी कई मौकों पर क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं और इसका खामियाजा भी भुगता है।

क्या है नियम

क्रिकेट के नियम 28.1 सुरक्षा उपकरण के अनुसार विकेटकीपर के अलावा किसी भी फील्डर को दस्ताने या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं है। Babar Azam Troll इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button