Vastu Tips 11 June : जल्दी खर्च हो जाती है आपकी कमाई!, तो घर के बाहर लगाए ये चीजे, बरसेगी माँ लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips 11 June

रायपुर Vastu Tips 11 June घर में रखी हर चीज का अपना नेगेटिव और पॉजिटिव असर हमारी जिंदगी पर भी पढ़ता है। हम हर संभव कोशिश करते हैं अपने घर को व्यवस्थित बनाने की, लेकिन अगर घर साफ रखने और सारी चीजें व्यवस्थित रखने के बाद भी आपके घर में परेशानियां आ रहीं हैं और लगातार धन की हानि हो रही है या आपकी कमाई समय से पहले खर्च हो जाती हैं तो कुछ ऐसी चीजें हो सकती है जिसे आप नजर अंदाज कर रहे हैं। Vastu Tips 11 June

Read More : Vastu tips : डोर बेल लगाते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, नहीं तो इन मुसीबतों का करना पड़ सकता हैं सामना…

 

इन्हीं में से एक है घर के बाहर लगाए जाने वाले वस्तुएँ। Vastu Tips 6 June जिसे कई लोग अनदेखा कर देते हैं, लेकिन उससे जुड़ी वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो आप कई समस्याओं से बच सकते हैं। Vastu Tips 11 June  आइए जानते हैं घर के मुख्य द्वार पर क्या क्या चीजें रखा जाए…

 

  • स्वास्तिक 

 

Vastu Tips 11 June

हिंदू धर्म में हर काम की शुरुआत से पहले रोली और चंदन का इस्तेमाल करके स्वास्तिक चिन्ह बनाया जाता है। ये बहुत ही शुभ माना जाता है। मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक बनाएं। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होते हैं। घर के लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

  • लक्ष्मी जी के पैर के चिन्ह

Vastu Tips 11 June

दिवाली की पूजा के दौरान घर पर रोली पर लक्ष्मी जी के पैर बनाना बहुत ही शुभ माना जाता है. वास्तु शास्‍त्र के अनुसार आप घर के मुख्य दरवाजे पर लक्ष्मी जी के पैर के चिन्ह बना सकते हैं। इससे घर में धन-दौलत और समृद्धि आती है।

  • शुभ लाभ 

Vastu Tips 11 June

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ शुभ-लाभ लिखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। ये नकारात्मकता और बुरी ऊर्जा से बचाने का काम करता है।

  • तोरण 

Vastu Tips 11 June

घर के मुख्य दरवाजे पर तोरण लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आप घर के मुख्य दरवाजे पर आम, पीपल और अशोक के पत्तों की माला बनाकर लगा सकते हैं। इनकी पत्तियां सूखने पर इन्हें हटाकर दूसरे ताजे पत्तों का इस्तेमाल करके तोरण बनाकर लगा सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button