CM भूपेश बघेल ने किसान गौरीशंकर के घर किया दोपहर का भोजन, मुनगा भाजी, कोयनार भाजी और मखना बड़ी का लिया स्वाद…

CM

रायपुर। प्रदेश के CM भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज अपने भेंट-मुलाकात के प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के पत्थलगांव (Pathalgaon) विकासखण्ड के ग्राम बागबहार में किसान गौरीशंकर यादव (Gaurishankar Yadav) के घर दोपहर का भोजन किया। भोजन में उन्हें अंचल के प्रसिद्ध आम झोरा चटनी, बैंग भाजी, कुल्थी की दाल, कोयनार भाजी, चरोटा गुड़ा, मुनगा भाजी, तिल और मखना बड़ी परोसा गया। जिसे CM ने आत्मीयता के साथ खाया।

Read More : Operation Rahul, Big Breaking: रोबोट बचाएगा राहुल की जान, सूरत के विशेषज्ञों से संपर्क करने CM ने दिए निर्देश, Video Call में बघेल ने बात की राहुल के माता-पिता से…

 

CM ने कहा कि यहां भाई गौरीशंकर के घर खाना खाकर आनन्द आया। शुद्ध देशी और CM खाना का यह स्वाद जिंदगी भर याद रहेगा। 62 वर्षीय किसान गौरीशंकर यादव (Gaurishankar Yadav) CM के साथ खाना खाकर बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि यह मेरे किसी सपने के सच होने के समान है। मैंने उम्मीद नही की थी कि प्रदेश के मुखिया मेरे घर आकर साथ मे खाना खाएंगे।

Read More : CM Bhupesh Baghel : आज पत्थलगांव विधानसभा की जनता को मिलेगा न्याय, CM Bhupesh Baghel करेंगे आमजनता से भेंट-मुलाकात

 

आमझोरा इस अंचल का प्रमुख सब्जी है। इसे विवाह और अन्य सामाजिक, पारिवारिक कार्यक्रम में परोसा जाता है। इसें जीरा, मीठा नीम और हल्के मसाले का प्रयोग कर पके हुए आम का बनाया जाता है। वहीं बैंग भाजी शरीर को ठंडकता प्रदान करता है। चरोटा भाजी के चटनी को CM ने खूब पसंद किया। भोजन के दौरान प्रभारी मंत्री उमेश पटेल, विधायक रामपुकार सिंह भी मौजूद थे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button