BIG NEWS:राज्य सरकार ने SP-कलेक्टर को दिए कड़े निर्देश, कहीं भी बोरवेल खुले न हों, मॉनिटरिंग करें, CM बघेल ले रहे लगातार अपडेट…

 

 

janjgir borwels

 

 

जांजगीर, BIG NEWS: राज्य सरकार (State government) ने जांजगीर (Janjgir) के पिहारिद गांव की घटना के बाद सभी कलेक्टर-एसपी (Collector-SP) को निर्देश दिए हैं कि कहीं भी बोरवेल खुले न हों। मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी कलेक्टर और एसपी को निर्देश दिए गए हैं। यह सुनिश्चित करना कलेक्टर-एसपी की जिम्मेदारी होगी कि कोई बोरवेल खुला न हो, BIG NEWS जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे बोरवेल को तुरंत बंद करें। नियमित रूप से जिलों में इसकी समीक्षा की जाए। वही सीएम भूपेश बघेल लगातार अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को हरसंभव कोशिश करने और सारे संसाधन लगाने के निर्देश दिए हैं।

 

बता दें कि शुक्रवार को करीब चार बजे राहुल साहू अपने घर के पीछे बाड़ी में बने बोर में गिर गया था। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची और शाम 6 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। राहुल को जूस, केला आदि दिया गया। सीसीटीवी कैमरे की मदद से उसकी एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही थी। बीच-बीच में परिजन भी बात कर रहे थे, लेकिन देर रात करीब 12 बजे राहुल की गतिविधि शांत हो गई तो कुछ देर के लिए सब हड़बड़ा गए। हालांकि वहां मौजूद एक्सपर्ट्स ने कहा कि शायद राहुल थककर सो गया होगा, तब लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह करीब सवा पांच बजे राहुल जागा और कैमरे में उसकी एक्टिविटी दिखाई दी। आज लगभग पूरा दिन राहुल को उसी गड्ढे में बिताना होगा। रेस्क्यू टीम के सामने एक बड़ी चुनौती यह है कि राहुल मूक बधिर है, इसलिए उसकी ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा। ऐसे में कैमरे से ही उसकी निगरानी की जा रही है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button