Big Breaking : CM ने किया सोसायटी के सभी कर्मचारियों को सस्पेंड, धान खरीदी में अनियमितता का था आरोप

Big Breaking

जशपुर। Big Breaking प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज अपने भेंट-मुलाकात के प्रदेशव्यापी कार्यक्रम के दौरान धान खरीदी में अनियमितता के आरोप पर कोटबा सोसायटी के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नायब तहसीलदार बागबहार (जशपुर) के विरुद्ध जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही बरतने की शिकायत मिलने पर उसे तत्काल निलंबित किया है। Big Breaking नायब तहसीलदार उदय राज सिंह पर जाति प्रमाण पत्र में लापरवाही का आरोप है।

किसान गौरीशंकर के घर किया दोपहर का भोजन

CM भूपेश बघेलजशपुर जिले के पत्थलगांव (Pathalgaon) विकासखण्ड के ग्राम बागबहार में किसान गौरीशंकर यादव (Gaurishankar Yadav) के घर दोपहर का भोजन किया। भोजन में उन्हें अंचल के प्रसिद्ध आम झोरा चटनी, बैंग भाजी, कुल्थी की दाल, कोयनार भाजी, चरोटा गुड़ा, मुनगा भाजी, तिल और मखना बड़ी परोसा गया। जिसे CM ने आत्मीयता के साथ खाया। Big Breaking

Read More : Big Breaking : नगरीय प्रशासन विभाग में हुआ बड़ा तबादला, देखें लिस्ट

 

CM ने कहा कि यहां भाई गौरीशंकर के घर खाना खाकर आनन्द आया। शुद्ध देशी और CM खाना का यह स्वाद जिंदगी भर याद रहेगा। 62 वर्षीय किसान गौरीशंकर यादव (Gaurishankar Yadav) CM के साथ खाना खाकर बेहद खुश है। Big Breaking  उन्होंने कहा कि यह मेरे किसी सपने के सच होने के समान है। मैंने उम्मीद नही की थी कि प्रदेश के मुखिया मेरे घर आकर साथ मे खाना खाएंगे।

आमझोरा इस अंचल का प्रमुख सब्जी है। इसे विवाह और अन्य सामाजिक, पारिवारिक कार्यक्रम में परोसा जाता है। इसें जीरा, मीठा नीम और हल्के मसाले का प्रयोग कर पके हुए आम का बनाया जाता है। Big Breaking  वहीं बैंग भाजी शरीर को ठंडकता प्रदान करता है। चरोटा भाजी के चटनी को CM ने खूब पसंद किया। भोजन के दौरान प्रभारी मंत्री उमेश पटेल, विधायक रामपुकार सिंह भी मौजूद थे।

Read More : Big Breaking : कुंए में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, सफाई करने उतरे 5 की मौत

 

ग्रामीण का बना राशन कार्ड

नारायण यादव ने मुख्यमंत्री को राशन कार्ड न बन पाने की समस्या बताई। प्रेमनगर मोहल्ला निवासी नारायण यादव ने मुख्यमंत्री को राशन कार्ड न बन पाने की समस्या बताई। Big Breaking  नारायण ने बताया कि खाद्य अधिकारी के कहने पर उसने सरपंच के पास निवेदन किया था, उसने 18 राशनकार्ड निरस्त होने की शिकायत भी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पता करके कार्रवाई होगी, आपका हक़ जरूर मिलेगा। उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सार्वभौम पीडीएस लागू किया।  Big Breaking 400 यूनिट तक बिजली बिल हाफ किया, इस योजना में साढ़े तीन साल में 2000 करोड़ रूपए की सहायता दी है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button