Vastu tips : डोर बेल लगाते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, नहीं तो इन मुसीबतों का करना पड़ सकता हैं सामना…

Vastu tips

रायपुर Vastu tips हम रोजाना कई छोटे छोटे काम को अंजाम देते हैं। लेकिन सभी काम को करने के तरीके के पीछे होने वाले Vastu का ध्यान नहीं रखते। जिसके कारन कई बार परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। Vastu tips वास्तु शास्त्र में घर में सामान को व्यवस्थित करे का नियम बताया गया है।

अगर इनका पालन ठीक से नहीं किया गया तो कुछ न कुछ कठिनाइया (Problems) हमारे पीछे पड़ जाती हैं। यहां तक कि घर के मेन डोर (main door) पर लगाए जाने वाली बेल को लेकर भी आपको वास्तु का ध्यान रखना चाहिए। Vastu tips मान्यता है कि इसे गलत तरीके से लगाने पर घर में negativity का वास होने लगता है और कलह व दरिद्रता आने लगती है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि door bell से जुड़े किन Vastu tips को अपनाकर आप जीवन में सुख एवं समृद्धि ला सकते हैं।

Read More : Vastu Tips: अगर आपके घर में भी है तुलसी, तो उसके साथ जरूर लगाए इन पवित्र पौधों को, माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न…

 

अवश्य लगाए डोर बेल
वास्तु में डोर बेल को लगाना बहुत जरूरी बताया गया है, क्योंकि इसके न होने पर घर में Negativity Energy दस्तक दे सकती हैं। कहा जाता है कि जब कोई घर पर आता है और door bell न होने की सिचुएशन में वहे डोर को खटखटाता है। Vastu tips खटखटाने के साथ ही घर में नेगेटिव एनर्जी दस्तक देने लगती है। घर में रहने वाले लोगों के मस्तिष्क पर भी इसका बुरा असर पड़ता है।

Vastu Tips

कहां लगाए डोर बेल
ज्यादातर घरों में लोग मेन डोर पर लगाए जाने वाली नेम प्लेट (name plate) और डोर बेल को लगाने में गलती करते हैं। ये गलती घर के मुखिया को परेशान कर सकती है। Vastu tips वास्तु के मुताबिक मेन डोर पर लगाए जाने वाली main door को हमेशा नेम प्लेट के ऊपर लगाना चाहिए। इससे परिवार के मुखिया का यश और कीर्ति बढ़ती है।

Read More : Vastu Tips 6 June : घर में इस जगह कभी न रखें झाड़ू, नहीं तो हाथ से चली जाएगी सारी दौलत…

 

हाइट का रखे ध्यान
वास्तु शास्त्र में डोर बेल को मेन डोर पर कितनी ऊंचाई पर लगाना चाहिए, ये भी बताया गया है। कहा जाता है कि इसे कम से कम 5 फुट की हाइट पर लगाना चाहिए और ये शुभ भी होता है। Vastu tips इसका एक फायदा ये भी है कि बच्चे इससे बार-बार छेड़छाड़ नहीं कर पाएंगे।

आवाज में बरते सावधानी
घर की डोर बेल की आवाज अगर चुभने वाली हो, तो ये भी Negativity के आने का कारण बन सकती है। Vastu tips तेज शोर वाली door bell अच्छी नहीं होती। इसके बजाय आपको घर के लिए ऐसी डोर बेल का यूज करना चाहिए, जिसकी आवाज मधुर हो।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button