Success Mantra By UPSC Toppers: दुर्ग में आज अनोखा कार्यक्रम : BIT ऑडिटोरियम में छत्तीसगढ़ के टॉपर बताएंगे UPSC का सक्सेस मंत्र…

 

upsc topper

 

 

दुर्ग, Success Mantra By UPSC Toppers:  छत्तीसगढ़ के पांच युवा जिन्होंने अखिल भारतीय सिविल सेवा (All India Civil Service) में परचम लहराया है। अपने अनुभवों को साझा करने के लिए दुर्ग शहर के बीआईटी आडिटोरियम (BIT Auditorium) में मौजूद रहेंगे। इस कार्यशाला में न केवल वे अपने अनुभव साझा करेंगे और प्रतिभागियों के प्रश्न का उत्तर देंगे। यह पहला ऐसा मौका है जब छत्तीसगढ़ के इस साल के पांच टापर  (5 topper ) अपनी रणनीति साझा करने एक साथ एक ही जगह पर जुटे हों। Success Mantra By UPSC Toppers यूपीएससी (UPSC ) में 45 वें स्थान पर चयनित श्रद्धा शुक्ला (Shraddha Shukla), 51 वें स्थान पर चयनित अक्षय पिल्लई (Akshay Pillai), 199 वें स्थान पर चयनित पूजा साहू (Pooja Sahu) और 254 वें स्थान पर चयनित अभिषेक अग्रवाल (Abhishek Agarwal) तथा दिव्यांजलि जायसवाल (Divyanjali Jaiswal) 216 रैंक अपने अनुभव साझा करेंगे।

 

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई (Padmini Bhoi) ने बताया कि कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे (Collector Dr. Sarveshwar Narendra Bhure) के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें यूपीएससी परीक्षा में चयन के लिए जरूरी बुनियादी बातों के संबंध में सफल प्रतियोगी मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। Success Mantra By UPSC Toppers टापर्स बताएंगे कि उन्होंने परीक्षा के लिए समय प्रबंधन कैसे किया। राइटिंग स्किल किस तरह की हो। तैयारी के दौरान स्ट्रेस जो आता है उससे कैसे बचें। उल्लेखनीय है कि सेशन में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्रा अपने प्रश्न भी प्रतिभागियों के समक्ष रख सकेंगे।

 

READ MORE:UPSC में 45वां रैंक हासिल कर श्रद्धा ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, TCP 24 न्यूज के खास बातचीत में श्रद्धा ने कहा….

 

सेशन 3 बजे से आरंभ होगा और इसमें हर प्रतियोगी संक्षिप्त रूप से अपनी तैयारी के बारे में जानकारी देगा। इंटरव्यू की अपनी रणनीति साझा करेगा। अपने वैकल्पिक विषय के बारे में बताएगा। विशेष रूप से फोकस इस बात में होगा कि किस तरह की रणनीति अपनाने से थोड़े समय में ही अच्छी तैयारी हो सकती है। इस लिंक के माध्यम से फेसबुक पेज से भी जुड़कर लाइव देख सकते हैं – इसके लिए लिंक भी बनाया गया है, जो https://fb.me/e/4y2YrMXme है। इसमें लिंक पर क्लिक कर 3 बजे से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है।

बता दे कि छत्तीसगढ़ में यूपीएससी के नतीजों से इस बार युवाओं में काफी उत्साह है। प्रदेश के 12 प्रतियोगियों का चयन इस प्रतिष्ठित परीक्षा में हुआ है। जिले के प्रतियोगियों को लगातार बेहतरीन मार्गदर्शन मिलता रहे, इसके लिए कलेक्टर ऐसी कार्यशालाओं का आयोजन कर रहे हैं। पिछली बार पीएससी परीक्षा के टापर्स ने कार्यशाला के माध्यम से अपने विचार साझा किये थे और इसका खासा लाभ शहर के युवाओं ने उठाया था। Success Mantra By UPSC Toppers उल्लेखनीय है कि यह कार्यशाला पूरी तरह निःशुल्क है और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले तथा इसके इच्छुक युवा इसका लाभ उठा सकते हैं। जिले में सिविल सेवाओं की तैयारी के लिए डीएमएफ के माध्यम से प्रशिक्षण जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है और इसकी दो बैच चल रही है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button