Lockdown : देश को फिर सता रहा कोरोना का डर, लगाना पड़ा लॉकडाउन, अब घर में कैद रहेगी लाखो जिंदगी…

Lockdown

शंधाई Lockdown कोरोना महामारी ने पूरे विश्व में अपना भीषण प्रकोप दिखाया। इसकी चपेट में आयने से करोड़ो लोगो ने अपने जान गवा दी। वही अभी भी कई देश कोरोना से जूझ रहे हैं। इसका तजा उदाहरण हैं चीन। Lockdown चीन में अभी भी रोज कई कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार शंघाई शहर में लाखों लोग एक बार फिर कोविड -19 के चपेट में आ गए हैं। जिसके कारण शहर को लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा हैं।

Read More : LOCKDOWN में बन गया “बाबा”, घर से भूत-प्रेत भगाने के लिए लेता था लाखो… अब जा कर हुआ गिरफ्तार…

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मिन्हांग में बड़े पैमाने पर कोविड परीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। मिन्हांग 2.7 मिलियन लोगों का घर है। Lockdown यह निर्णय तब भी लिया गया जब चीनी महानगर दो महीने के गंभीर कोविड प्रतिबंधों से पूरी तरह से उभरने के लिए संघर्ष कर रहा था। चीनी सरकार ने हाल ही में दो महीने के सख्त लॉकडाउन के बाद कोविड प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की थी।

मिन्हांग जिला अधिकारियों के अनुसार, शनिवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन की अवधि के दौरान लोगों को के तहत रखा जाएगा और सभी निवासियों का परीक्षण किया जाएगा। Lockdown रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिबंध हटाने की कोई विशेष तारीख दिए बिना अधिकारियों ने कहा, “सैम्पल एकत्र किए जाने के बाद बंद को हटा लिया जाएगा।”

Read More : बड़ी खबर: राजधानी में लग सकता है दो दिनों का LOCKDOWN! यहां बिगड़ते हालात ने बढ़ाई चिंता

 

देश की वाणिज्यिक राजधानी और दुनिया के सबसे व्यस्त बंदरगाह के घर शंघाई को मार्च में बड़े पैमाने पर कोविड के प्रकोप के जवाब में लॉकडाउन के तहत रखा गया था। हाल ही में दो महीने की पाबंदियों में ढील दी गई थी। Lockdown सख्त प्रतिबंधों ने चीनी आर्थिक गतिविधियों को नीचे खींच लिया और वैश्विक विनिर्माण और व्यापार को बाधित कर दिया।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button