CG Breaking: भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका कर्मी के मौत के बाद जागा प्रबंधन, दो GM को किया गया सस्पेंड…

 

bhilai steel plant accident

 

 

 

भिलाई,CG Breaking, Steel Plant Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भिलाई इस्पात संयंत्र में एक सप्ताह में हुए चार हादसों में दो की मौत और पांच लोगों के घायल होने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन में हड़कंप मच गया है. प्लांट में गुरुवार को हुए हादसे के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए GM और GM / DSO को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही SMS- 2 के सीजीएम सुशील कुमार को हटा दिया है. उन्हें वहां से MRD तबादला कर दिया गया है.

दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

बताया जा रहा है कि जिस कनवर्टर शॉप में गुरुवार को हादसा हुआ था. उसके इंचार्ज CGM सुशील कुमार थे. भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने हादसे के बाद लापरवाही करने वाले अधिकारियों Steel Plant Accident पर कड़ी कार्रवाई की है. SMS-2 के सीजीएम सुशील कुमार की जगह अब सुशांता कुमार घोषाल को CGM (शॉप्स) से CGM (SMS-2) की जिम्मेदारी दी गई है.

बीएसपी में मेटनेंस के दौरान लांसिंग स्पोकेट को बदलने का काम बीएसपी के डीजीएम स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में 5 कर्मचारी कर रहे थे। लांसिंग के स्पोकेट को बदलते वक्त 60 मीटर लंबी और करीब 3 टन वजन की चैन के डेढ़ मीटर लटकी चैन को ही रस्सी से बांध कर रखा गया था। इस तरह असुरक्षित तरीके से काम किया जा रहा था, ऐसा विशेषज्ञ मान रहे हैं।

लोहे की चेन गिरने से हुई थी ठेका श्रमिक की मौत

 

 

कन्वर्टर शॉप में गुरुवार को कुछ मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान एक मजदूर के सिर पर लोहे की मोटी चेन टूटकर गिर गई. जिससे मजदूर सिर में लांसिग की चेन गिरने से ठेका श्रमिक अर्जुन साहू के सिर में गंभीर चोट आई थी. Steel Plant Accident उसे तुरंत प्लांट के मेन मेडिकल पोस्ट ले जा गया. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button