Ajab-Gajab: एक शादी ऐसी भी: एक दूल्हा, दो दुल्हन एक मंडप, दोनों दुल्हन के एक-एक बच्चे, शादी के बाद दूल्हे ने कहा- मुझे तो दोनों से प्यार हो गया…

 

ajab-gajab wedding

 

कोंडागांव, Ajab-Gajab: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गांव कोंडागांव (kondagaon) में अनोखी शादी (unique wedding) देखने को मिली है, एक युवक ने अपनी दो प्रेमिकाओं (two sweethearts) से एक ही साथ एक मंडप में शादी रचाई (got married in a mandap)। खास बात यह थी कि दूल्हा (Groom) दो बच्चों का पिता है। Ajab-Gajab दोनों प्रेमिकाओं  (both sweethearts) से उसे एक-एक बेटी भी है। यहाँ तक कि शादी रचाने के लिए दोनों दुल्हनें (Brides) अपनी बेटियों (daughters) को लेकर मंडप (mandap) में पहुंची थीं। शादी के बाद दूल्हे ने भी कहा कि मुझे तो दोनों से प्यार हो गया, अब जीवनभर उनका साथ भी दूंगा।

सगाई के बाद साथ रहने लगी थी

 

यह अजब-गजब शादी केशकाल के ईरागांव क्षेत्र के ग्राम उमला में रचाई गई। ग्राम आडेंगा निवासी दुर्गेश्वरी मरकाम (Durgeshwari Markam) के परिवार वालों ने पहले गांव के रजनसिंह सलाम (rajan singh salam) से शादी का प्रस्ताव रखा था। दोनों की समाज के बीच सगाई भी करा दी गई और दुर्गेश्वरी रहने के लिए रजनसिंह के घर आ गई। कुछ माह बाद उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस बीच रजनसिंह को आंवरी की सन्नो बाई गोटा से भी प्रेम हो गया।

दोनों युवतियों ने भी समाज के सामने दी रजामंदी

 

रजनसिंह (Rajansingh) और सन्नों (sanno) का प्रेम प्रसंग (love affairs) इतना आगे बढ़ा कि वह भी गर्भवती हो गई। उसने भी एक बेटी को जन्म दिया। इसका पता जब लोगों को चला तो बातें शुरू हो गईं। इस पर रजनसिंह (Rajansingh) ने परिवार से बात की। Ajab-Gajab  समाज की बैठक हुई और दोनों युवतियों ने रजनसिंह (Rajansingh) के साथ शादी की हामी भर दी। दोनों को ऐतराज नहीं था। फिर समाज की रजामंदी से रजनसिंह ने दोनों युवतियों से शादी का फैसला ले लिया।

शादी कार्ड में दोनों युवतियों का नाम लिखे गए

 

 

आदिवासी समाज के उपाध्यक्ष सोनूराम मंडावी (Vice President Sonuram Mandavi) ने बताया कि समाज और परिवार की रजामंदी के बाद शादी कार्ड छपवाए गए। उसमें दोनों ही युवतियों का नाम लिखवा दिया। 8 मई को लगन और टिकावान रखा गया। इस शादी में ग्राम उमला समेत आसपास के 500 से 600 लोग इस शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button