Job Scam : Airtel Company में जाॅब दिलाने और Bike Dealership के नाम पर की गई लाखों की ठगी, 4 गिरफ्तार…

Job Scam

जगदलपुर Job Scam कोतवाली पुलिस ने Airtel Company में जाॅब दिलाने और Bike Dealership के नाम पर 2 लाख 83 हजार 996 रुपये की ठगी मामले में चार अंतरराज्यीय सायबर ठगों गौरव कुमार निवासी कुंज थाना रोह जिला नवादा (बिहार), गुलशन कुमार निवासी कुंज थाना रोह जिला नवादा (बिहार), राहुल कुमार निवासी कुन्ता बचक, थाना बरबिघा, जिला शेखपुरा (बिहार) व दीपक पासवान निवासी सारे थाना सारे जिला नालंदा (बिहार) को गिरफ्तार किया है। इन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेजा गया है।

Read More : TRP SCAM : रिपब्लिक TV की याचिका पर सुनवाई से इनकार, सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट जाने को कहा

 

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि नवम्बर 2021 के दौरान मामले में प्रार्थी वैभव गोयल निवासी नयापारा को अज्ञात आरोपी द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से काल करके एयरटेल कम्पनी में आनलाइन जाब दिलाने के नाम पर अलग-अगल किश्तों में 2 लाख 83 हजार 996 रुपये अपने खाते में डलवाकर ठगी किया गया था।  Job Scam ठगी के संबंध में प्रार्थी को ज्ञात होने पर उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

 

पुलिस मोबाइल धारक एवं खाता धारक के विरुद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। अनुसंधान के दौरान आरोपितों के बैंक खातों के विश्लेषण एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेहियों की मौजूदगी बिहार में होना पाया गया। Job Scam इसके बाद निरीक्षक दिनेश यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर बिहार रवाना किया गया था। टीम द्वारा जिला नवादा में संदेह के आधार पर दो व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया।

Read More : Crime : बीएसपी के रिटायर्ड कर्मचारी से 1करोड़ 22 लाख की ठगी, दोगुना रकम कमाने का झांसा देकर वारदात को देते थे अंजाम, पति-पत्नी गिरफ्तार

 

उनकी शिनाख्त गौरव कुमार एवं गुलशन कुमार निवासी नवादा बिहार के रूप में हुई। Job Scam आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वैभव गोयल को मोबाइल फोन के माध्यम से ऑनलाइन जाब दिलाने इसमें रजिस्ट्रेशन फीस, कंप्यूटर सामान, इंश्योरेंस, ट्रांसपोर्ट, जीएसटी, इंनकम टैक्स आदि के नाम पर अलग-अलग समय में 2 लाख 83 हजार 996 रुपये की ठगी की थी। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो नग मोबाइल बरामद किया है। दोनों आरोपितों को बिहार से गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button