Balcony Gardening : अपनी बालकनी गार्डन को बनाए एट्रेक्टिव और मॉडर्न, जानिए ये ख़ास 5 तरीके

 

 

Raipur : Balcony Gardening सभी अपनी गार्डन की खूबसूरती का ख्याल रखने के कुछ नहीं करते हैं। पहले के समय में भी बालकनी हुआ करती थी लेकिन अब इन्हें एक अलग ही स्वरूप से तैयार किया जाता है। ताकि आप किसी भी मौसम में बालकनी में बैठकर मजा ले सकें। कई लोग बालकनी में बैठकर बहुत सुकून महसूस करते हैं। बालकनी में बैठकर चाय पीना, किताब पढ़ना, गाने सुनना, फैमिली के साथ कुछ समय बिताना जो सभी को अच्छा लगता है। आइए जानते हैं कैसे अपनी बालकनी गार्डन को सजा सकते और उसे खूबसूरत बना सकते हैं –

  1. Balcony Gardening बैठक व्यवस्था – बालकनी में आप फोल्डिंग कुर्सी रख सकते हैं ताकि सभी लोग आराम से बैठ सकें और अधिक जगह नहीं होने पर वापस फोल्ड कर उन्हें रख दें।

2. Balcony Gardening हैंगिंग गमले – बालकनी छोटी सी होने के कारण आप उसमें पौधों को अलग – अलग तरह से लटका भी सकते हैं या दीवार पर भी लगा सकते है। इससे स्पेस भी आराम से हो जाएगा और पौधे भी लगा सकेंगे। जगह कम नहीं हो इसके लिए आप वर्टिकल पौधे भी लगा सकते हैं।

3. Balcony Gardening विंड चाइम – विंड चाइम की आवाज सुकून देती है। अलग – अलग तरह की विंड चाइम विंड चाइम में उपलब्ध होती है। इन्हें हम लगाकर बालकानी गार्डन की शान बढ़ा सकते हैं। आप चिड़िया के घर जैसी विंडचेम भी लगा सकते हैं, वह काफी खूबसूरत लगती है।

4. Balcony Gardening लाइट्स – जी हां, इन दिनों पीले रंग की सीरिज काफी ट्रेंड में चल रही है। आप उन्हें बारिश के अलावा अन्य किसी भी सीजन में लगाकर आप मज़ा ले सकते हैं। अक्सर लोग अपने खास दोस्तों के साथ बालकनी में रात को चाय और कॉफी पीना भी पसंद करते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button