Weight Loss Drink : अगर आप भी तेज़ी से मोटापे पर कंट्रोल पाना चाहते है, तो इन 5 वेट लॉस ड्रिंक्स से आएगा गज़ब का चेंज

Raipur :  Weight Loss Drink  आज की दौड़ भाग भरी जिंदगी में अक्सर लोग अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते है। जिसके चलते मोटापा घर करने लगता है। ऐसे में आप कई तरह के वेट लॉस ड्रिंक को अपनी डाइट में शामिल कर सकते है। ये आपके शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने का काम करते हैं।

ये आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करते हैं। इन्हें पीने के बाद बहुत देर तक भरा हुआ भी महसूस होता है। इन ड्रिंक्स का सेवन करने से वजन कम होने में मदद मिलती है। वहीँ पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने का काम करता है। चलिए जानते हैं कुछ स्पेशल वेट लॉस ड्रिंक्स जो आपके मोटापे को कंट्रोल करने में मदद करेंगे।

Read More  : गर्मी के मौसम में पानी से नहीं बुझ रही प्यास ? ट्राय करें ये 6 फ्लेवर्ड ड्रिंक्स, मिलेगी राहत

 

 Weight Loss Drink एबीसी डिटॉक्स ड्रिंक
आप सेब, चुकंदर और गाजर का इस्तेमाल करके भी डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं। इन तीनों को मिलाकर आप एक बेहतरीन ड्रिंक बना सकते हैं। इस डिटॉक्स ड्रिंक में फाइबर अधिक मात्रा में होता है। इसमें कैलोरी भी बहुत कम मात्रा में होती है। ये खराब कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकालने का काम करता है। ये पाचन तंत्र को स्वस्थ रखता है।

 Weight Loss Drink संतरा और गाजर से बना डिटॉक्स ड्रिंक
संतरे और गाजर बहुत ही स्वादिष्ट फूड्स है। इनमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। आप इन दोनों को मिलाकर एक बेहतरीन ड्रिंक बना सकते हैं। ये ड्रिंक ने केवल आपको हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा बल्कि आपके शरीर से हानिकारक टॉक्सिन भी बाहर निकालेगा।

Read More  : Twitter के बाद अब Coca-Cola खरीदेंगे एलन मस्क…कहा- फिर से कोकिन डालकर बेची जाएगी ड्रिंक्स…

 

 Weight Loss Drink खीरा और पुदीना से बना डिटॉक्स ड्रिंक
ये दोनों ठंडे फूड्स गर्मियों के लिए बेहतरीन हैं। ये आपके शरीर को ठंडक पहुंचाने और आपको ऊर्जावान रखने में मदद करते हैं। खीरे में पानी भरपूर मात्रा में होता है। ये शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है। आप इन दोनों सामग्री को मिलाकर एक डिटॉक्स ड्रिंक बना सकते हैं। इस ड्रिंक को पीने से पाचन तंत्र भी स्वस्थ रहता है। इन दोनों चीजों को ब्लेंडर में ब्लेंड करके पी सकते हैं।

 Weight Loss Drink दालचीनी से बना डिटॉक्स ड्रिंक
एक पानी के जार में कुछ सेब के टुकड़े, पुदीने के पत्ते, नींबू के टुकड़े, अदरक के टुकड़े और दालचीनी के स्टीक डालें। अब इसमें पानी डाल दें. इसे अच्छे से मिलाएं। इसे 6 से 7 घंटे के लिए अलग रख दें। इसके बाद छान लें. इसमें शहद मिलाएं. इसका सेवन करें। खाली पेट इसे पीने से वजन घटाने में मदद मिलती है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button