ENG vs NZ 1st Test Result : इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया, जो रूट ने खेली शतकीय पारी

ENG vs NZ 1st Test Result

दिल्ली। ENG vs NZ 1st Test Result : लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल कर ली हैं। जो रुट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 115 रनों की पारी खेली। यह रूट के करियर का 26वां शतक है। रुट के शतकीय पारी की बदौलत इंग्लिश टीम ने 277 रनो के मुश्किल लक्ष्य को पांच विकेट रहते हासिल कर लिया। रूट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Read More : IND Vs NZ: BCCI ने दी इजाजत, फैमिली के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 132 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की पहली पारी 141 रन पर सिमट गई थी। पहली पारी में इंग्लैंड को नौ रन की बढ़त हासिल हुई। NG vs NZ 1st Test Result  दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 285 रन बनाए और इस तरह उसे 276 रनों की बढ़त हासिल हुई। 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 279 रन बनाए।

Read More : Katherine Brunt-Nat Sciver Marriage : इन महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, 4 साल से थे रिलेशनशिप में, देखें तस्वीरें

एक समय इंग्लैंड के 159 रन पर पांच विकेट गिर गए थे। वहां से रूट को विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स का साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की नाबाद साझेदारी की। इस साझेदारी ने ही न्यूजीलैंड से मैच छीन लिया। फोक्स 92 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

Read More : Daniel Vettori बने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच, CA ने किया ऐलान

चौथे दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 61 रन बनाने थे। तीसरे दिन खेल समाप्त होने के समय रूट के साथ फोक्स नाबाद थे। तब कहा गया कि चौथे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज शुरुआती घंटों में कमाल दिखा सकते हैं, लेकिन फोक्स और रूट ने ऐसा नहीं होने दिया। NG vs NZ 1st Test Result  दोनों चौथे दिन आक्रामक रवैया अपनाया और इंग्लैंड को जीत दिला दी।

Read More : sports news : इस क्रिकेटर ने Rishabh Pant को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ रुपए किए गोलमाल, जानिए क्या है पूरा मामला

 

जो रूट ने टेस्ट करियर का 26वां शतक लगाने के साथ ही 10 हजार रन भी पूरे कर लिए। वो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के बाद टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज हैं। NG vs NZ 1st Test Result  ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो रूट टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के 14वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा रन भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। तेंदुलकर ने 100 टेस्ट में 15921 रन बनाए थे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button