Cricket Story : एक ऐसा खिलाड़ी जिन्होंने अपने रफ्तार से बरपाया कहर, हर क्रिकेट दिग्गजो के जुबां पर है इनका नाम, अब भारतीय टीम में भी मिली जगह

Cricket Story

रायपुर। Cricket Story :  भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाजो ने टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं। लेकिन ज्यादातर गेंदबाज अपने स्पीड से नहीं बल्कि अपनी सटीक लाइन लेंथ और स्विंग गेंदबाजी से कहर बरपाया। लेकिन आज हम ऐसे उभरते हुए गेंदबाज के बारे में बताने वाले है जो इस वक्त सभी क्रिकेट दिग्गजों के जुबां पर छाए हुए हैं। जी हां हम बात कर रहे है जम्मू कश्मीर से आने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक की।

 

Read More : IPL 2022 : Umran Malik ने फेंकी IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, 157 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से की गेंदबाज़ी…

 

उमरान मलिक को आईपीएल का खोज कहा जाए तो इनमे कोई दोमत की बात नहीं। Cricket Story उन्होंने आईपीएल में सिर्फ दो सीजन खेले हैं। उनकी प्रतिभा का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ कुछ ही मुकाबले खेले थे और हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिटेन कर लिया था। जिसके बाद उन्होंने इस सीजन में कैसा प्रदर्शन किया वो तो सभी जानते हैं।

 

Read More : एक समय में Dinesh Karthik करने जा रहे थे सुसाइड, मुश्किल वक्त का किया सामना, अब T20 में वापसी के प्रबल दावेदार..

 

मलिक लगातार 150 KM से ऊपर की रफ्तार से गेंद फेकते हैं। इस सीजन में उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार की गेंद फेंक सभी को चौका दिया था। तभई से सभी दिग्गज कहने लगे कि इन्हे जांद ही भारतीय टीम में खेलने का मौका दिया जाए। Cricket Story सभी के उम्मीदों के मुताबित भारतीय चयन समिति ने दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ 9 जून से खेले जाने वाले टी20 में उमरन को भारतीय में शामिल किया हैं।

 

Read More : Ambati Rayudu Retire :अंबाति रायुडू ने आईपीएल से संन्यास लेने का पहले किया ट्वीट, दो मिनट के बाद डिलीट कर ट्विटर में मचाई खलबली

 

उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले गए सभी 14 मुकाबलों में ‘फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच’ का पुरस्कार’ जीता। इस अवार्ड के जरिए उमरान ने कुल 14 लाख रुपये कमाये। Cricket Story  खास बात यह है कि इन सभी 14 मैचों में उमरान ने 150 किमी प्रति घंटे या उससे अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने में भी कामयाब रहे। उमरान को इस सीजन का इमर्जिंग प्लेयर भी चुना गया, जिसके लिए उन्हें 10 लाख का नकद पुरस्कार मिला। इस प्रकार उमरान मलिक ने 14 मैचों में कुल 29 लाख रुपये के सीजन का अंत किया।

 

Read More : फिर विवादों मे आए गौतम, कप्तान केएल राहुल को लेकर दिया चौकाने वाला बयान, सुनकर फैंस हुए हैरान…

 

सब्जी और फल बेचते हैं उमरान के पिता

Cricket Story

बता दे उमरान के पिता अब्दुल मलिक फल और सब्जियां बेचा करते हैं। Cricket Story उमरान ने चार साल पहले गुज्जर नगर में कंक्रीट पिच पर अपना करियर शुरू किया था। जब कभी-कभार उमरान रात को टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने जाते थे, तो अब्दुल मलिक अपने बेटे का पीछा करते थे। क्योंकि उन्हें डर था कि उमरान कहीं गलत रास्ते पर नहीं चला जाए।

 

Read More : केएल राहुल करेेंगे कप्तानी, वनडे टीम का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा हुए बाहर, चार साल बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी..

 

उमरान के पिता अब्दुल मलिक ने एक इंटरव्यू में कहा था ‘जानते हैं कि यह उम्र कैसी होती है। Cricket Story  बहुत सारे युवा ऐसे हैं जो ड्रग्स आदि का सेवन कर अपनी जिंदगी खराब कर रहे हैं। मैं चिंतित था। लेकिन उन्होंने (उमरान) हमें आश्वस्त किया कि उसके पास केवल क्रिकेट का नशा है. इसलिए परिवार को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। कभी-कभी मैं छिपकर देखता था कि वह वास्तव में खेल रहा है या नहीं।’

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button