CG : वन विभाग के अमले ने लकड़ी चोरी करने वाले 2 को पकड़ा, इमारती लकड़ी के साथ ट्रैक्टर जप्त…

CG

कोरिया, एस के मिनोचा। CG : वन मण्डल मनेन्द्रगढ़ के वनपरिक्षेत्र कुँवारपुर से शनिवार की रात इमारती लकड़ी को चोरी कर ट्रैक्टर से मध्यप्रदेश की ओर ले जाने वाले 2 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, वही उनके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गये जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Read More : CG : दसवीं के टॉपर सोनाली बाला को मुख्यमंत्री ने दिया लैपटॉप

मामले की जानकारी देते हुए वनपरिक्षेत्र अधिकारी कुंवारपुर ने बताया की शनिवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि फुलझर बीट से रात के समय इमारती लकड़ी चोरी कर मध्य प्रदेश की ओर ले जाने की तैयारी है। कुंवारपुर रेंज के वन परिक्षेत्र अधिकारी ने तत्काल मामले की जानकारी वनमण्डलाधिकारी को दी, जिसके बाद टीम गठित कर ट्रैक्टर चालक हीरा दास भारिया पिता मनोहर भारिया जाति बैगा उम्र 40 वर्ष निवासी बरगवा पोस्ट कलुआ थाना तहसील जैतपुर जिला शहडोल मध्य प्रदेश को रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

Read More : CG : हजारों मनरेगा कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा, 2 सूत्रीय मांगो को लेकर पिछले 62 दिनो से दे रहे थे धरना..

परिक्षेत्राधिकारी ने आगे बताया कि वन परिक्षेत्र कुवांरपुर के फुलझर बीट के ग्राम शिव टोला के P 1159 सकरी घटिया के पास वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 18 ए ए 9139 इंडो फार्म ट्राली क्रमांक 2030 चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया,वहीं लकड़ी तस्करों ने शनिवार की रात वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया।

Read More : CG : हजारों मनरेगा कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा, 2 सूत्रीय मांगो को लेकर पिछले 62 दिनो से दे रहे थे धरना..

हमलावरों ने लकड़ी से लदा ट्रैक्टर जब्ती से बचाने के लिए वन विभाग की टीम पर दौड़ाकर कुचलने का प्रयास किया। वन विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह ट्रैक्टर को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया। वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर चालक सहित एक और चोर को पकड़ लिया। बाकी अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये। अन्य आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button