Shani retrograde : कल से शनि बदलेंगे चाल, इन राशियों को रहना होगा सावधान, जाने अपना हाल

जहां पर वे 12 जुलाई 2022 तक रहेंगे। उसके बाद वे वक्री होकर पुनः मकर राशि में गोचर करेंगे। वहीँ अब कल 5 जून से शनि अपन्मी वक्र राशि चलेंगे। शनि अपनी उलटी चाल की शुरुआत कुम्भ राशि में प्रवेश से करने वाले है।

 

Shani retrograde

 

 

Raipur : Shani retrograde शनि गोचर यानी शनि के अलग-अलग ग्रहों मे गोचर करते हैं। 29 अप्रैल 2022 शनि देव अपनी वर्तमान मकर राशि को छोड़कर अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जहां पर वे 12 जुलाई 2022 तक रहेंगे। उसके बाद वे वक्री होकर पुनः मकर राशि में गोचर करेंगे। वहीँ अब कल 5 जून से शनि अपनी वक्र राशि चलेंगे। शनि अपनी उलटी चाल की शुरुआत कुम्भ राशि में प्रवेश से करने वाले है।

Read More : Shani Dev Puja: जीवन में है समस्या, नहीं हो रहा समाधान तो हर शनिवार के दिन इन उपायों से करें शनि देव को प्रसन्न, बनेंगे बिगड़े काम

इसलिए मेष, कन्या और धन राशि वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीँ वृष, मिथुन, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए सामान्य समय रहने वाला है। इसके अलावा कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों को सावधान बरतना बेहतर होगा। Shani retrograde 12 जुलाई को शनि वक्री गति कर मकर राशि में प्रवेश करेगा।

इस कारण Shani retrograde फिर से मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या और मकर, कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती शुरू, मुश्किलें बढ़ सकती है। नौकरी, व्यापार और स्वास्थ्य पर शनि का अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, साथ ही यह ग्रह कानून और राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष रूप से प्रभावित करेगा।

Read More : Shani Jayanti : 30 साल बाद शनि जयंती पर अपनी ही राशि में रहेंगे शनिदेव, इस उपाय से सभी संकट होंगे दूर

 

Shani retrograde – मेष राशि
नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी। जरूरी काम समय पर पूरे होंगे। विघ्नों को दूर किया जा सकता है। सेहत के मामले में समय अच्छा रहेगा। पुरानी चिंताएं दूर होंगी। रोगों को दूर किया जा सकता है। संपत्ति के मामले में भी लाभ मिलने के योग हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। इस मामले में, भागदौड़ हो सकती है।

वृषभ राशि
समय सामान्य रहेगा। लंबी यात्राएं हो सकती हैं। यह योग मुसीबतों से मुक्ति दिलाने वाला है। नौकरियात लोगों के जीवन में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आय के स्रोत सामान्य रहेंगे। कोई नया व्यवसाय शुरू किया जा सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

Shani retrograde – मिथुन राशि
काम समय पर पूरा कर दिया जाएगा। विवाद कम होने लगेगा। दूर के स्थानों की यात्रा हो सकती है। यह फायदेमंद भी हो सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामले निपटाए जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहना होगा।

Read More : Shani Dev Upay: नौकरी और रोजगार में बाधाएं उत्पन्न कर रहा है शनि? बस कर लें ये उपाय

 

कर्क राशि
आलस्य के कारण जरुरी कार्य अधूरे रह सकते हैं। नौकरी और व्यवसाय के फैसले सोच-समझकर लेने की जरूरत है। काम में देरी हो सकती है। हड्डियों की समस्या परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य पर पैसा खर्च करने का योग है।

Shani retrograde – सिंह राशि
धन के मामलों पर विचार करने और निर्णय लेने की आवश्यकता है। नौकरी और व्यवसाय में कठिन काम हो सकते हैं, लेकिन यह पुरस्कृत भी हो सकता है। सेहत को लेकर हमें सावधान रहना होगा। गुप्त शत्रु मानसिक तनाव का कारण बन सकते हैं।

कन्या राशि
व्यापार और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी चुनौतीपूर्ण हो सकती है। पारिवारिक मामलों को लेकर परेशान हो सकते हैं। अगर आप कोई बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो सोच-समझकर ही करें। माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए समय सामान्य रहेगा।

Read More : Horoscope Today 22 May 2022 : कन्या, कर्क और मीन राशि वालो का खुलेगा किस्मत का ताला, बरसेगी सूर्य देव की कृपा, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन….

 

Shani retrograde – तुला राशि
व्यापार में अच्छा अवसर मिल सकता है। लंबी दूरी की यात्रा योग है। व्यावसायिक मामलों के लिए नई योजनाएँ बन सकती हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। माता या भाई-बहनों से अनबन होने की संभावना है। पेट और त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि
व्यापार में बाधा आ सकती है। भाग्य का साथ नहीं मिल सकता। मांगलिक कार्यों में लागत लगने की संभावना है। सेहत को लेकर हमें सावधान रहना होगा। नौकरी और कारोबार को नुकसान हो सकता है। धन हानि भी हो सकती है।

Shani retrograde – धनु राशि
आर्थिक स्थिति फायदेमंद हो सकती है। कोई भी काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह से विचार-विमर्श कर लें। पिता से आर्थिक मामलों में मदद मिल सकती है। जमीन-जायदाद के मामले में भाग्य आपका साथ देगा। यात्राएं भी बाधित हो सकती हैं। नौकरी और व्यापार में देरी हो सकती है।

Read More : Vat Savitri Vrat : सोमवती अमावस्या 30 को, वट सावित्री व्रत 29 को रखना श्रेष्ठ, तिथि को लेकर न हो कन्फ्यूज

 

Shani retrograde – मकर राशि
सेहत खराब हो सकती है। लीवर और हड्डियों की समस्या हो सकती है। किसी दूर स्थान की यात्रा करेंगे। नए स्थान पर रहने के योग बनेगा। व्यापार में सोच-समझकर निवेश करें। रोजमर्रा के काम बाधित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि
सेहत के मामले में समय ठीक नहीं है। हड्डियों की समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। समझ के साथ बोलना होगा। अधिक खर्च होने की संभावना है। कोई बड़ा फैसला सोच-समझकर लें। अपने विचारों या योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें। विशेषज्ञ की सलाह से ही काम करें।

Shani retrograde – मीन राशि
कार्य बदल सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होंगी। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो उससे जुड़े काम को पूरा करें। कोई भाग्य नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में सहयोग नहीं मिलेगा। व्यापार में बाधा आ सकती है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता कम हो सकती है। विवाह के लिए भी समय ठीक नहीं रहेगा।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button