बेटी की शादी में पिता ने हाथी में निकाली बारात, वजह जानकर आप भी करेंगे सेल्यूट, पढ़िए पूरी खबर

हाथी में बारात निकलकर दलित समाज का कद इलाके में ऊँचा हो गया।

दिल्ली। पिता के लिए बेटी की शादी बड़ी जिम्मेदारी होती है। हर पिता की इच्छा होती है बेटी की शादी धूमधाम से हो लेकिन कई बार पैसो के आभाव में सुख सुविधाओं में कमी रह जाती है, अहमदाबाद में एक दलित बेटी के पिता ने शाही अंदाज में बेटी का विवाह कराया। पिता ने बेटी की बारात हाथी से निकली। इलाके में जिसने भी बेटी को हाथी में बैठे देखा वह देखता ही रह गया। क्योंकी शादी में बारात बेटी की निकलती है लेकिन बेटी की बारात पहली बार देखने को मिली।

हाथी में बारात निकलकर दलित समाज का कद इलाके में ऊँचा हो गया। 23 वर्षीय बेटी भारती ने अपनी शादी से पहले घोड़ी नहीं बल्कि हाथी की सवारी की तो पिता का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. पिता नटू परमार अपनी बेटी की हाथी पर बारात निकाल कर बेटा-बेटी की बराबरी का संदेश दिया ,

read more : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला : इन लोगों के account में ट्रांसफर होगा 974 करोड़ रुपये ,जाने किसे और कैसे होगा फायदा..

वह भी बेटा नहीं बल्कि एक बेटी की. गुजरात में अहमदाबाद के सुरेन्द्र नगर के नटू परमार की बेटी की शादी से एक दिन पहले हाथी पर बारात निकाली गई. इस बारात को लेकर हर कोई काफ़ी उत्साहित है. दरअसल, आज भी गुजरात के कई शहरों में दलितों की बारात घोड़े पर निकलती है तो पथराव होता है और बारात पुलिस सुरक्षा में निकालनी पड़ती है.नटू परमार का कहना है कि बरसों पहले उनका सपना घोड़ी पर चढ़ कर अपनी बारात निकालना था. लेकिन तब वह ये नहीं कर पाए थे. पर अब अपनी बेटी को हाथी पर बिठा कर बारात निकाल रहे हैं. 

Back to top button