25 से 30 मई के बीच अंबिकापुर-दिल्ली व अंबिकापुर से नागपुर की ट्रेन होगी शुरू…

अंबिकापुर-दिल्ली तथा अंबिकापुर-नागपुर की ट्रेन की सौगात जल्द से जल्द मिलेगी- केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह

मनेंद्रगढ़(कोरिया), एस के मिनोचा। भाजपा जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा अंकुर जैन एवं रेल संघर्ष समिति द्वारा दिनांक 21 मई को केंद्रीय राज्य मंत्री भारत सरकार रेणुका सिंह की माता कैलाश देवी के निधन हो जाने पर उनके निज निवास बचरपोड़ी छत्तीसगढ़ जाकर शोक संवेदना व्यक्त कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

READ MORE : जनता की समस्या के शीघ्र निराकरण के लिए मनेंद्रगढ़ में खुला नया विधायक कार्यालय


भाजपा जिलाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा अंकुर जैन एवं रेल संघर्ष समिति बिजुरी के सदस्यों ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह से रेल संबंधित समस्याओ पर भी सकारात्मक चर्चा की। जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने बताया कि 25 से 30 मई के मध्य में बहुप्रतीक्षित मांग अंबिकापुर-दिल्ली तथा अंबिकापुर-नागपुर की ट्रेन की सौगात जल्द से जल्द मिलेगी। इसके साथ ही और भी कई सौगातें दी जाएंगी।

READ MORE : CG NEWS : दंतेवाड़ा में 300 महिलाओं ने बनाया विश्व की सबसे लंबी चुनरी, आज सीएम मां दंतेश्वरी को करेंगे अर्पित, जानिए चुनरी की लंबाई और खासियत

भाजपा जिलाध्यक्ष अंकुर जैन ने चिरिमिरी-नागपुर हाल्ट (17 किलोमीटर)न्यू रेल लाइन विस्तारीकरण परियोजना के सम्बंध में भी विस्तृत चर्चा की। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा इस परियोजना को अनावश्यक विलंब किया जा रहा है । राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के बीच एमओयू हुआ था जिसमें 50-50 प्रतिशत राशि से यह कार्य योजना पूरी होनी थी परंतु राज्य सरकार द्वारा इस पर कोई रुचि नहीं ली जा रही है एवं प्रशासन द्वारा जमीन अधिग्रहण की कार्यवाही भी धीमी गति से की जा रही है ।

READ MORE : कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनों को प्रारंभ कराने के लिए मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय अपने समर्थकों के साथ केंद्रीय मंत्री के समक्ष करेंगे विरोध प्रदर्शन… 

जिससे क्षेत्र की जनता विशेषकर मनेंद्रगढ़-चिरमिरी की जनता में भारी रोष व्याप्त है । अंकुर जैन एवं रेल संघर्ष समिति बिजुरी ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह द्वारा अंबिकापुर-दिल्ली और अंबिकापुर-नागपुर ट्रेन की सौगात दिए जाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया एवं मनेन्द्रगढ़ व बिजुरी नगर आने को आमंत्रित किया। जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने अपनी सहमति जताते हुए मनेन्द्रगढ़- बिजुरी नगर आने के आमंत्रण को सहज स्वीकार कर लिया ।

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने बताया कि ट्रेन को 14 मई को ही शुरू हो जाना था पर केंद्रीय रेल मंत्री की व्यस्तता एवं अचानक कुछ महत्वपूर्ण कार्यो के कारण कुछ दिन का विलंब जरूर हुआ है, लेकिन ट्रेन कि बहुत जल्द शुरुआत होगी, ट्रेन का नंबर एवं समय सब कुछ निर्धारित कर लिया गया है, केवल शुरुआत होना बाकी है। अंबिकापुर-नई दिल्ली की ट्रेन की रैक बिलासपुर में खड़ी है । जल्द ही क्षेत्रवासी इस पर सफर करेंगे और जब अंबिकापुर से ट्रेन की शुरुआत होगी तो मैं भी जनता के साथ दिल्ली तक जाऊंगी ।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button