Raipur के दिनेश 20 की उम्र में भाग गए थे मुंबई, बॉलीवुड के रेखा, जितेंद्र और दिलीप कुमार जैसे बड़े Actors के साथ किया काम, सुनिए उन्हीं की मुंह जुबानी, देखे VIDEO…

रायपुर, नितिन नामदेव: अक्सर आपने टीवी में कई कलाकारों को अपनी प्रदर्शन करते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है. TV के कलाकारों को एक अच्छा अभिनेता बनाने का पूरा सहयोग एक कैमरा मैन का होता है।

आज हम शहर के एक ऐसे शख्स से मिलवा रहे हैं. जो पर्दे के पीछे काम करते हैं. जिन्होंने कई ऐसी हस्तियों के साथ काम किया है. जिन्हें जानने वाले बहुत है. जिनका दिनेश ठक्कर है. 1987 से फोटोग्राफी में करियर शुरुवात कि है. कई बड़े छालीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कई फिल्में की है।

READ MORE:BIG BREAKING : केन्द्र के बाद छत्तीसगढ़ सरकार भी करने जा रही पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौति, सीएम बघेल ने दिये संकेत…

मुंबई के कुछ प्रोडक्शन हाउस में भी काम किया. इतना ही नहीं उन्होंने दादा मुनि यानी अशोक कुमार और शशि कपूर के बेटे करण कपूर को फोटोग्राफी की टेक्निकल स्किल सिखाएं है. वे बताते हैं अशोक कुमार के घर जाकर फोटोग्राफी की ट्रेनिंग दी इसी तरह करण कपूर ने उससे 5 दिन की टेक्नीशियन ट्रेनिंग ली थी।

TCP 24 से खास-बातचीत करते हुए दिनेश ठक्कर ने बताया कि मैंने सातवी तक की पढ़ाई की है. मुझे दूरबीन में रील डालकर देखने का शौक था. उन्होंने बताया कि अब तक मैं तीसरा असिस्टेंट कैमरामैन ही था जीवन दाता की शूटिंग चल रही थी मुंबई में तेज बारिश हो रही थी इस वजह से असिस्टेंट आए नहीं मेरा घर स्टूडियो के पास था इसलिए मैं पहुंच गया पहली बार मुझे कैमरा पकड़ा दिया गया था. इसके बाद धीरज कुमार की कंपनी की क्रिएटिव आई का पहला असिस्टेन बना।

उन्होंने बताया कि शूटिंग के अलावा प्रीमियम शो में भी मैं फोटोग्राफी करता था। इसलिए मुझे कई कलाकारों की फोटो सेशन का मौका मिला. जैसे दीदार ये यार, रेखा, जितेंद्र, ऋषि कपूर की फोटोग्राफी की. इसके अलावा मैंने कई पंजाबी और आसामी फिल्में भी की है।

छत्तीसगढ़ी फिल्मों में तहु दीवाना महू दीवानी, टुरी नंबर वन, हीरो नंबर 1, टेटकू राम, अजब गजब जिंदगी, बंधना, मोही डारे रे, अपकमिंग प्रोजेक्ट, कुश्ती एक प्रेम कथा, स्टेशन वाली डार्लिंग, जैसी कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों में भी काम कर चुका हूं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button