ईओडब्ल्यू ने मारा पटवारी के घर छापा, आय से अधिक डेढ़ करोड़ का मिला संपत्ति, जांच जारी

रींवा। सिंगरौली जिले के देवसर स्थित डगा हल्का पटवारी के घर ईओडब्ल्यू के टीम ने दबिश देकर आय से अधिक संपत्ति जब्त किया है। बताया जाता है कि इस कार्रवाई में ईओडब्ल्यू के टीम को डेढ़ करोड़ की संपत्ति मिली है, जिसकी जांच की जा रही है।

Read More : स्वास्थ्य विभाग के ई-टेंडर मामले में ईओडब्ल्यू की जांच के छुपाए जा रहे तथ्य नही हो पा रही निष्पक्ष जांच

बता दें कि ईओडब्ल्यू के 18 सदस्यीय टीम ने पटवारी श्यामचरण द्विवेदी के डीएवी रोड स्थित आवास पर पहुंची है। ईओडब्ल्यू के एसपी वीरेन्द्र जैन ने बताया कि पटवारी की अब तक की आय 60 से 70 लाख की है, जबकि उसके पास से डेढ़ करोड़ की संपत्ति मिली है।

Read More : BREAKING : एमजीएम ट्रस्ट अनियमितता मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया एफआईआर

वहीं अभी जांच जारी है और भी संपत्ति मिलने की आशंका है। पटवारी श्यामाचरण दुबे के पास आलीशान भवन, जमीन, बैंक बैलेंस, शोरूम सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी की बरामदगी की गई है। पांच हजार स्क्वेयर फीट में मकान बनाने की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक की बताई गई है। उसका मकान पॉश इलाके में है, जहां पर उसने मोटरसाइकिल का शोरूम बनाया है।

Read More : पूर्व विशेष सचिव अमन सिंह को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, ईओडब्ल्यू को सैलरी एकाउंट से सीज हटाने का आदेश

उसके पास से एक इंडिगो कार, दो मोटर सायकिल, साढ़े सात लाख कीमत के आभूषण बरामद किए गए हैं। वहीं घर में तीन एसी लगे हुए मिले। एसबीआई और सहारा में 5 लाख इन्वेस्ट होने के दस्तावेज मिले है। पोस्ट आफिस और बैंक में कई खाते हैं। म्यूचुअल फंड में 10 लाख रुपये से अधिक का इन्वेस्टमेंट किया है।

Read More : पूर्व विशेष सचिव अमन सिंह को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, ईओडब्ल्यू को सैलरी एकाउंट से सीज हटाने का आदेश

पटवारी की अब तक की आय 60 से 70 लाख रुपए की है, जबकि छापे में अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। फिलहाल जांच चल रही है और ईओडब्ल्यू का और भी संपत्ति मिलने का अनुमान है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button