बड़ी खबर: कंकाली तालाब वाराणसी की तरह सजेगा जोधपुरी पत्थरों से, मंदिर के ऊपर पानी की बरसेगी फुहार

रायपुर, नितिन नामदेव। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऐतिहासिक व प्राचीन कंकाली माता मंदिर की अब भव्यता और बढ़ेगी क्योंकि वाराणसी की तर्ज पर इस मंदिर के बाहरी दीवारों को जो पूरी पत्थरों से भव्य रुप दिया जाएगा। खास बात यह है कि माता के मंदिर का बाहरी हिस्सा सहित आसपास के घरों की दीवार गार्डन के पत्थरों से एक समान दूर से सुंदरता के समान नजर आने वाली है।

Read More : महा-अष्ठमी के पावन अवसर पर भनपुरी स्थित मां महामाया मंदिर में हुआ हवन, बड़ी संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु

पैदल चलने वालों के लिए तालाब के चारों ओर बनाया जाएगा पाथवे
बता दे की स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा एक करोड़ 30 लाख खर्च कर ब्राह्मण परिवार के कंकाली तालाब और उन काली माता मंदिर को भव्य स्वरूप देने स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने योजना बनाकर इसकी शुरुआत कर दी है। रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अक्षय तृतीया के दिन कंकाली तालाब चांदी करण कार्य का भूमि पूजन कर इसका आगाज किया है।

Read More : कंकली मंदिर नवयुवक दुर्गोत्सव समिति का 35वां साल

वही पिछले दिनों महापौर एजाज ढेबर निर्देशानुसार पंप लगाकर कंकाली तालाब से गंदगी बाहर निकाली गई थी। तालाब की सुंदरता बढ़ाने इसका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है दो हाई मास्ट लाइट रात के अंधेरे में तालाब के चारों ओर जगमग लगाई जाएंगी।

जोधपुरी पत्थरों से निखरेगी मंदिर की सुंदरता
कंकाली तालाब अपने आप में इतिहास समेटे हुए हैं, तालाब के बीच शिवजी का मंदिर स्थापित है। कंकाली माता मंदिर की तालाब वाले हिस्से की दीवारों को अब जोधपुरी से मंगाए जा रहे लाल पत्थरों से भव्य स्वरूप दिया जाएगा। साथ ही मंदिर से लगे आसपास के घरों को दीवार भी जोधपुरी पत्थर से भव्य रूप में नजर आएंगी अपनी तरह का यह अनूठा प्रयोग है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button