Amritsar Hospital Fire: राज्य के इस अस्पताल में लगी भीषण आग, देखें पूरी वीडियो..

 

 

अमृतसर। Amritsar Hospital Fire LIVE Update: अमृतसर के एक अस्पताल में आज आग लग गई है, जिसका वीडियो सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यह आग अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल में लगी है।

 

READ MORE : Breaking News : इस राज्य के सीएम ने दिया इस्तीफा, जाने क्या है वजह….

 

मौके पर दमकल वाहन मौजूद हैं, जो आग पर काबू पाने में लगे हैं। दमकल अधिकारी लवप्रीत सिंह ने कहा शुरुआत में ट्रांसफार्मर में आग लगी। जिसके बाद आग फ़ैल गई। आग पर काबू पाने टीम लगी हुई हैं। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची है।  किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 

मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने का कारण अस्पताल के पीछे ट्रांसफॉर्मर से उठी चिंरागी बताई जा रही है। ओपीडी (OPD) के पिछली ओर और एक्स-रे यूनिट (x-ray unit) के पास दो ट्रांसफार्मर लगे हैं। जिससे ही पूरे अस्पताल को बिजली सप्लाई होती है। आज दोपहर के समय इन ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट हुआ और आग लग गई।

वहीं शनिवार होने के कारण OPD में मरीज नहीं थे, लेकिन हॉस्पिटल के वार्डों में लगभग 650 मरीज एडमिट हैं। इस दौरान ऑपरेशन थियेटर (operation Theatre) में डॉक्टर कुछ मरीजों की सर्जरी भी कर रहे थे।

 

READ MORE : 12वीं में रायगढ़ की कुंती साव 98.20% अंक के साथ बनीं स्टेट टॉपर, मेरिट लिस्ट में रायगढ़ के 4 छात्रों ने बनायी जगह..

 

आग लगने से वहां मौजूद लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। अस्पताल प्रबंधन (hospital management) और फायर ब्रिगेड (fire brigade) कर्मचारियों ने भारी मशक्कत के बाद मरीजों को वहां से सुरक्षित निकाला। दमकल के कर्मचारी आग पर काबू पाने के प्रयास कर रहे हैं। वहीं अभीतक इस हादसे से किसी की मौत की खबर सामने नहीं आई है।

Back to top button