विधायक गुलाब कमरो ने किया 4 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण..

MLA Gulab Kamro did Bhoomi Pujan and dedicated development works worth more than 4 crores ..

मनेन्द्रगढ़ एस के मिनोचा। सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरो लगातार दौरा कर रहे हैं। इस दौरान करोड़ों रूपए के विकासकार्यों के भूमि पूजन व लोकार्पण कार्यक्रम का सिलिसला लगातार जारी है।

इसी कड़ी में विधायक कमरो के द्वारा शुक्रवार को मनेंद्रगढ़ विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों में 4 करोड़ 31लाख रूपए के विकासकार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया।

READ MORE : आईपीएल 2022: कोलकाता की बढ़ी मुसीबत, चोट के कारण पैट कमिंस टूर्नामेंट से हुए बहार..

विधायक गुलाब कमरो द्वारा ग्राम पंचायत चौघड़ा में 1 लाख 32 हजार रूपए की लागत से शेडनिर्माण, ग्राम पंचायत लालपुर के बंसोरपारा में सीसी रोड निर्माण 10 लाख,ग्राम पिपरिया के वार्ड क्र. 2 में आंगनबाड़ी की ओर सीसी रोड निर्माण 5 लाख, ग्राम साल्ही परताहानपारा में सीसी रोड निर्माण 10 लाख,

ग्राम सिरियाखोह में माध्यमिक शाला के पास आरसीसी पुलिया निर्माण कार्य 10 लाख, ग्राम महाराजपुर में आंगनबाड़ी मार्ग में सीसी रोड निर्माण कार्य 5 लाख 94 हजार, ग्राम सरभोका बस्ती में डोंगरीटोला तक सड़क निर्माण कार्य 3 करोड़ 73 लाख 51 हजार, ग्राम अमृतधारा (लाई) में 10 लाख रूपए की लागत से सीसी रोड निर्माण कार्य के भूमि पूजन के साथ ग्राम नागपुर में 4 लाख की लागत से हनुमान मंदिर जीर्णोद्धार कार्य एवं लोकार्पण किया गया।

वहीं विधायक द्वारा लाख 75 हजार रूपए का कीमत का पानी का टैंकर भी सार्वजनिक पेयजल हेतु ग्राम पंचायत नागपुर को प्रदाय किया गया। इस दौरान उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए विधायक कमरो ने कहा कि आम आदमी तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने और सभी का जीवन स्तर सुधारने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

गाँव, गरीब किसानों और मजदूरों के हित में सरकार द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। पूरे प्रदेश में विकास कार्यों का सिलसिला लगातार चल रहा है।

READ MORE : एक समय में Dinesh Karthik करने जा रहे थे सुसाइड, मुश्किल वक्त का किया सामना, अब T20 में वापसी के प्रबल दावेदार..

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश के साथ वनांचल क्षेत्र भरतपुर-सोनहत क्षेत्र की तस्वीर बदल जाएगी। इस अवसर पर मनेंद्रगढ़ जनपद उपाध्यक्ष राजेश साहू, जनपद सदस्य कमली बाई, रोशन सिंह, कृष्णा सिंह, नानकुंवर, सरपंच संतोष सिंह, महेंद्र सिंह, अमोल सिंह मरावी, ललिता, रामबाई, फूलमती उइके, बूटल बाई, तेजकुंवारी, सोनसाय

के अलावा अमर सिंह, अज्जू रवि, कांग्रेस जिला महामंत्री अधिवक्ता रामनरेश पटेल, विवेक चतुर्वेदी एवं मोती सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन मौजूद रहे।

कड़ी धूप में पेड़ों के छांव तले विधायक ने लगाई चौपाल प्रवास के दौरान विधायक गुलाब कमरो ने मनेंद्रगढ़ विकासखंड के कई ग्रामों में सघन जनसंपर्क किया साथ ही शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी की परवाह किए बगैर पेड़ों के छांव तले जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

READ MORE : राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों का फूटा गुस्सा, सरकारी नौकरी करने वाले 350 कर्मचारियों ने उपराज्यपाल को सौपा इस्तीफा..

उन्होंने ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विकास कार्यों से अवगत कराया साथ ही सरकार की महती योजनाओं से लाभान्वित होने की अपील की। जन चौपाल में विधायक ने ग्रामीणों की कई समस्याओं का मौके पर ही बैठकर निराकरण किया।

शेष के लिए सक्षम अधिकारियों को शीघ्र निराकरण के आदेश दिए गए। ग्रामीणों की कई मांगों को विधायक ने मौके पर ही उसे सहर्ष पूरा करने की घोषणा की।

READ MORE : तीर्थयात्रियों से भरी बस में लगी आग, 4 की मौत, 22 घायल

महिला सरपंच सहित 20 ने थामा कांग्रेस का दामन एक ओर विधायक गुलाब कमरो क्षेत्र का दौरा कर जहां निरंतर विकास कार्यों की सौगात दे रहे हैं। वहीं रोजाना जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं।

शुक्रवार को ग्राम पंचायत सिरियाखोह में आरसीसी पुलिया निर्माण कार्य के भूमि पूजन उपरांत सिरियाखोह सरपंच फूलमती उइके सहित करीब 20 ग्रामीणों ने भूपेश सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों एवं विधायक गुलाब कमरो की कार्यशैली से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया।

विधायक ने सभी को गमछा पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया और कहा कि इससे संगठन को मजबूती मिलेगी।

 

Back to top button