Elon musk ने रोकी Twitter से 44 डॉलर मिलियन की डील, जाने क्या थी वजह ?

 

 

New Delhi : टेस्ला (Tesla) से लेकर (Space-x) के मालिक एलान मस्क ने ट्विटर (Twitter) से होने वाली 44 डॉलर की डील को रोक दिया हैं। इस बात की जानकारी मस्क ने ट्वीट कर दी है। एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर स्पैम या फेक अकाउंट वाकई में 5% से कम हैं? इस कैलकुशन की डिटेल अभी तक क्लियर नहीं है। ऐसे में इस डील को फिलहाल के लिए होल्ड पर रखा गया है।

Read More : Govt vs Twitter: सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर संसदीय समिति ने ट्विटर को लगाई फटकार, पूछा-क्यों न लगाया जाए जुर्माना, फिर दिया ये जवाब

 

44 अरब डाॅलर की है डील

ट्विटर के मुताबिक, साल 2022 की पहली तिमाही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर डेली एक्टिव यूजर्स में से फेक या स्पैम अकाउंट 5% से भी कम हैं। ट्विटर के पास करीब 22.9 करोड़ यूजर्स हैं। बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर इंक को 44 अरब डाॅलर में नकद में खरीदने का सौदा किया था।

Read More : Elon Musk के ट्वीट से मचा बवाल, कहा- अगर मैं संदिग्ध हालातों में मर जाऊं तो….

 

मुख्य तौर से टेस्ला और ट्विटर के शेयरों में इस हफ्ते बड़ी गिरावट आई है। निवेशक एलन मस्क और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए उनकी 44 बिलियन डॉलर की बोली के नतीजे और संभावित कानूनी मुद्दों के चलते शेयरों को बेच कर निकलने में फायदा समझ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला का प्रदर्शन खराब कुछ खास नहीं चल रहा है। इन तमाम कारणों से यह स्टॉक इस सप्ताह अब तक लगभग 16% गिरकर 728 डॉलर हो गया है। वहीं, इस सप्ताह ट्विटर के शेयर करीब 9.5% गिर गया है। गुरुवार को 45.08 डाॅलर पर बंद हुआ था।

 

 

Back to top button