एक समय में Dinesh Karthik करने जा रहे थे सुसाइड, मुश्किल वक्त का किया सामना, अब T20 में वापसी के प्रबल दावेदार..

नई दिल्ली। हर किसी के जीवन में कठिन समय आता है, लेकिन अपने मुश्किल दौर को अवसर में बदलने वाला व्यक्ति ही आज जीवन में सफल है। यह बात भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक पर ठीक बैठती है। एक समय था जब कार्तिक उनके सबसे खास दोस्त मुरली विजय के कारण उनके वैवाहिक जीवन में दरार पड़ी थी। जिसके बाद उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल ने मुरली विजय से शादी कर ली थी।

READ MORE : IPL-2022: ख़राब अंपायरिंग बनी चर्चा का विषय, पहले नो-बॉल और कल कॉन्वे को आउट देने से बढ़ा विवाद..

 

आईपीएल-2022 में दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को ऑक्शन में 5.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर दिनेश कार्तिक ने टीम को कई मैच जिताए हैं। एक समय था जब उनसे तमिलनाडु टीम की कप्तानी छीन ली गई थी, महेंद्र सिंह धोनी की वजह से टीम से बाहर किया गया, इसके आलावा केकेआर टीम की कप्तानी भी उन्होंने बीच में ही छोड़ दी थी।

READ MORE : IPL 2022 : Umran Malik ने फेंकी IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, 157 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से की गेंदबाज़ी…

 

दोस्त मुरली विजय के कारण पर्सनल जीवन में आए तूफान के बाद उन्होंने सुसाइड करने का भी मन बना लिया था, लेकिन उन्होंने संघर्ष जारी रखा और कड़ी मेहनत करते हुए जिस तरह आईपीएल में धमाकेदार वापसी की वह काबिले-तारीफ हैं। भारतीय टीम में धोनी के बाद अभी भी अच्छे फिनिशर की तलाश जारी है ऐसे में कार्तिक के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आगामी टी-20 वर्डकप में भारतीय टीम में शामिल होने के प्रबल दावेदार मने जा रहे हैं।

Back to top button