भूल कर भी न करें ये काम, हो सकती है भारी धनहानि, जानें क्या-क्या न करें…

 

रायपुर। आधुनिकता की आड़ में लोग आज मान्यताओं को किनारे लगाते जा रहे हैं। चाहे इसका अंजाम जो भी हो इसका किसी को परवाह नहीं है। इन मान्यताओं को साइड लगाने का अंजाम भी लोग भुगत रहे हैं। फिर भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। जी हां अगर आप भारी धनहानि से बचना चाहते हैं। तो भूल कर भी ये गलतियां न करें।

 

पूर्वजों ने दैनिक कर्मों के कुछ शुभ-अशुभ (good and bad) फल बताये हैं। जिनके करने या नहीं करने शुभ-अशुभ परिणाम बताये गये हैं। पूर्वजों से प्राप्त होने वाले संस्कार लोग भूलते जा रहे हैं। जिसके सहारे एक सभ्य समाज का निर्माण होता था।

 

 

 

READ MORE : अधेड़ की सिर कुचली हुई लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

 

कहते हैं कोयला से लिखने भारी धनहानि होते हैं। मान्यताओं की मानें तो कोयले से लिखने धनहानि के योग बनते हैं।

बुधवार को भगवान का गणेश का पूजा का विधान है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने वे प्रसन्न होते हैं। साथ ही अपनी कृपा बरसाते हैं। और मनचाहा वरदान देते हैं। इसलिए इस दिन भूलकर भी ये गलतियां नहीं करनी चाहिये।

 

 

1-बुधवार के दिन किसी किन्नर का अपमान भूलकर भी नहीं करना चाहिए। आपको बुधवार के दिन कोई किन्नर दिख जाए तो उसे श्रृंगार आदि का सामान दान करना चाहिए।

2-इसके अलावा इस दिन किसी कन्या या महिला का भी अपमान न करें नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। इस दिन कन्या को खाना खिलाने से भी आपको उचित फल की प्राप्ति हो सकती है।

3-कुछ लोग पान खाने के बहुत शौकीन होते हैं लेकिन बुधवार के दिन पान न खाएं, माना जाता है कि इससे धनहानि होती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

 

 

READ MORE:Skin Care Tips: सिर्फ पानी से बढ़ने लगेगी FACE की चमक-दमक, मिलाएं सिर्फ ये चीजें….

 

 

4-बुधवार के दिन नए जूते-कपड़े नहीं खरीदना चाहिए और न ही नए कपड़े पहनना चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से आपको नुकसान (Damage) हो सकता है। इसलिए जितना हो सके बुधवार को नए कपड़े पहनने से बचना चाहिए।

5-बालों से संबंधित कोई भी वस्तु बुधवार (Wednesday) को न खरीदें, इस दिन टूथ ब्रश आदि भी नहीं खरीदना चाहिए।

6-इसके आलावा बुधवार के दिन दूध की खीर या अन्य कोई व्यंजन जिसमें दूध जलने की संभावना हो नहीं बनाना चाहिए।

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button