CG Board Result : बोर्ड परीक्षा की कॉपियां हो रही चेक, मई में होगी घोषणा, जानिए किस तारीख में जारी होगा रिजल्ट

 

 

रायपुर। : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद तेजी से कापी जांच किया जा रहा है। कार्य अंतिम चरण में है, आने वाले कुछ दिनों में बोर्ड के परिणाम जारी किए जा सकते है। कोरोना के बाद पहली बार छात्राें ने ऑफलाइन एग्जाम दिया है। ऐसे में इस बार के परिणाम पढ़ाई कराने वाले छात्रों के लिए काफी मायने रखते है। शिक्षा मंडल से मिली जानकारी अनुसार परिक्षा केे परिणाम मई के शुरुआत में जारी हो सकते है। जल्दी परिणाम आने से नए सत्र को लेकर छात्र तैयारी में जुट जाएंगे। कई छात्र प्रतियोगी परीक्षा को लेकर व अन्य एग्जाम की तैयारी कर रहें है, उन्हे बोर्ड परिक्षा का अंक तालिका की आवश्यकता है।

read more : VIRAL VIDEO: अमेरिका की सड़कों पर भारतीय महिला ने किया ऐसा डांस देखते रह गई विदेशी, सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा वीडियाे, जानिए क्या है पूरा मामला 

माशिमं के इस बार कुछ बदलाव किए है, जिसके अनुसार अब असाइनमेंट के अंक नहीं जुड़ेंगे। परीक्षार्थियों ने जो भी प्रश्न पत्र हल किया है उसी के अनुसार उनका परिणाम भी घोषित किया जाएगा।  माशिमं ने पुनर्मूल्यांकन-पुनर्गणना की फीस में कोई बदलाव नहीं किया है। पिछले सालों की तरह इस साल भी पुनर्मूल्यांकन के लिए निर्धारित 500 रुपये फीस जमा करके परीक्षार्थी अपनी कापी को दोबारा चेक करा सकेंगे। इसके अलावा पुनर्गणना और कापियों की छायाप्रति भी प्राप्त करने के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button