असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जाने आवेदन की तारीख

 

शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकाली गई है। जानकारी के अनुसार दिल्ली स्थित किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने कॉलेज असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है। रिक्त पदों पर इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Assistant Professor Vacancy 2022 जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती कुल 110 पदों पर होनी है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर पास तय की गई है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसकी अंतिम तिथि 6 मई 2022 तय की गई है।

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) को पास किया होना या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पीएच.डी. डिग्री आवश्यक है।

आवेदन शुल्क

यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए Rs.500/- और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला आवेदकों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है।

Related Articles

Back to top button