गोल्ड मैडल प्राप्त की अमरकंटक की बेटी, हमेशा रही प्रथम, शुभाष गुप्ता

अमरकंटक: माँ नर्मदा की उद्गम स्थळी / पवित्र नगरी अमरकंटक की बेटी छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी में नवम दीक्षांत समारोह के पावन अवसर पर अमरकंटक की बेटी कुमारी साक्षी गुप्ता / पिता सुभाष गुप्ता जो कि सीबीएसई स्कूल कल्याणिका केंद्रीय शिक्षा निकेतन अमरकंटक में केजी से बारहवीं तक शिक्षा प्राप्त की थी जो यंहा निरंतर ही प्रथम स्थान प्राप्त करती रही। पढ़ने में, खेलकूद में हमेशा आगे रही।

उनके पिता सुभाष गुप्ता ने बताया कि गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलाशपुर में 2018 से 2021 तक बी.ए(hons),जर्नलिजम एवं मास्क कम्युनिकेशन कोर्स पूर्ण कर विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उन्हें नवम दीक्षांत समारोह के अवसर पर बुधवार 20 अप्रैल 2022 को गोल्ड मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

छत्तीसगढ़ के गुरु घासीदास विष्वविद्यालय बिलासपुर के नवम दीक्षांत समारोह के अवसर पर राज्य के राज्यपाल सुश्री अनसुइया उइके के मुख्य आतिथी की उपस्थित में , अति विशिष्ठ अतिथि डॉ सुभाष सरकार राज्यमंत्री शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार , विशिष्ट अतिथि श्रीअतुल कोठारी राष्ट्रीय सचिव , शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास नई दिल्ली , समारोह के अध्यक्ष कुलाधिपति प्रो.अशोक मोडक व गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार चक्रवाल की गरिमामयी उपस्थिति में नवम दीक्षांत समारोह अतिथियो व बच्चों की उपस्थिति में सम्पन्न होकर विद्यार्थियो को पुरस्कृत किया गया जिसमें एक नाम अमरकंटक की बेटी साक्षी गुप्ता का भी गोल्ड मैडल में नाम वर्णित हुआ , यह नगर के लिए गौरान्वित का क्षण है । कल्याणिका स्कूल के मैनेजिंग ट्रस्टी स्वामी हिमान्द्री मुनि जी , स्कूल के शिक्षकगण , नगर वासी तथा परिवार के लोग उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की व बधाई प्रेषित की ।

Related Articles

Back to top button