10वीं पास युवाओं के लिए, इंडियन एयरफोर्स में निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन, देखें पूरी डिटेल

 

नई दिल्ली। इंडियन एयरफोर्स में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय वायु सेना की तरफ से मल्टी टास्किंग स्टाफ, कारपेंटर, हाउसकीपिंग स्टाफ एवं हिंदी टाइपिस्ट पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 27 अप्रैल निर्धारित की गई है। इस तिथि तक इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://indianairforce.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए कुल 5 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें हाउसकीपिंग स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर, हिंदी टाइपिस्ट के एक-एक पद शामिल हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षण में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा।

वहीं शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अधिकतर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की योग्यता 10वीं पास है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थियों की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि ओबीसी वर्ग के लिए यह 18 से 28 एवं एससी और एसटी वर्ग के लिए 18 से 30 वर्ष निर्धारित है।

Related Articles

Back to top button