Recruitment 2022 : 8वी पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

 

रायपुर। Recruitment 2022 : 8वी पास बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल, जूनियर कर्मचारी चयन बोर्ड सरगुजा में इन दिनों ग्रेड 4 के तहत वार्ड बॉय/आया, ओटी अटेंडेंट, ओपीडी अटेंडेंट, अटेंडेंट एनआरसी, चपरासी सहित कई पदों पर बंपर भर्ती निकली है।

सबसे खास बात ये है कि इन पदों के लिए आठवीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। योग्य उम्मीदवार JSSB सरगुजा की आधिकारिक वेबसाइट http://jssbsurguja.cgstate.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

जूनियर कर्मचारी चयन बोर्ड सरगुजा की ओर से इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यहां कुल 294 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिन पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं, उनमें ओपीडी अटेंडेंट के 6 पद, अटेंडेंट एनआरसी के 1 पद, चपरासी के 20 पद, चौकीदार के 15 पद, स्वीपर के 11 पद, वार्ड बॉय/ आया के 211 पद, ओटी अटेंडेंट के 15 पद, धोबी के 4 पद, कुक के 7 पद, मेस सर्वेंट के 2 पद शामिल है।

8वीं पास कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।

Related Articles

Back to top button