iPhone 14 में दिया जायेगा सैटेलाइट फ़ीचर, लेकिन क्या होगा इसका फ़ायदा, और कितनी होगी इसकी कीमत…

 

 

 

हर साल iPhone लॉन्च से पहले कई तरह की जानकारियाँ आती हैं. ऐसा लगता है कि नए आईफ़ोन के साथ कुछ ग्राउंडब्रेकिंग होने वाला है, लेकिन पिछले कुछ सालों से ऐपल फैंस को निराशा ही हाथ लग रही है.

पिछले साल ख़बर आई थी कि iPhone 13 सीरीज़ में सैटेलाइट कनेक्टिविटी दी जाएगी. यानी ज़रूरत पड़ने पर बिना नेटवर्क या सिम के भी कॉलिंग की जा सकेगी. हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और iPhone 13 सीरीज़ में ऐसा कुछ भी नहीं दिया गया.

 

छत्तीसगढ़ के नंबर -1 न्यूज नेटवर्क Tcp 24 news के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

 

इस साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज़ लॉन्च होना है. अब एक बार फिर से ये ख़बर आने लगी है कि iPhone 14 सीरीज़ में सैटेलाइट फ़ीचर दिया जाएगा. हालाँकि इस बार कहा जा रहा है कि सैटेलाइट कनेक्टिविटी ऑप्शन सिर्फ़ इमरजेंसी में ही इस्तेमाल किया जा सकेगा.

हाल ही में एक गिज्मो चाइना की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ऐपल अपने Apple Watch के लिए सैटेलाइट फीचर पर काम कर रही है. इस फीचर का प्राइमरी रीजन इमरजेंसी में किसी को मैसेज करना होगा. रिपोर्ट के मुताबिक बिना सेल्यूलर सिग्नल के ही इस फीचर के जरिए कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजा जा सकेगा.

 

 

 

छत्तीसगढ़ के नंबर -1 न्यूज नेटवर्क Tcp 24 news के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

 

ब्लूमबर्ग के Mark Gurman के मुताबिक़ iPhone 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फ़ीचर दिया जा सकता है. इस फ़ीचर को रिमोट एरिया के लिए रखा जाएगा जहां नेटवर्क सिग्नल और वाईफ़ाई की रीच नहीं होती है.

Mark Gurman के मुताबिक़ कंपनी ऐपल वॉच में भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी फ़ीचर देने की तैयारी में है जिससे इमरजेंसी टेक्स्टिंग और SOS रेस्पॉन्स के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. अगर ये रिपोर्ट सही होती है तो इस बार ऐपल फैंस के लिए कम से कम कुछ तो नया होगा.

 

क़ीमतों की बात करें तो iPhone 14 की क़ीमत 799 डॉलर्स (लगभग 60,000 रुपये) से शुरू होगी. बता दें कि ये लीक्ड प्राइस अमेरिकी बाजार के हिसाब से हैं, भारत में आम तौर पर लगभग 5 से 10 हजार रुपये ज्यादा में लॉन्च किए जाते हैं

 

 

छत्तीसगढ़ के नंबर -1 न्यूज नेटवर्क Tcp 24 news के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

 

 

हालाँकि इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि सैटेलाइट कनेक्टिविटी फ़ीचर किसी दूसरी ऐक्टिविटी जैसे – वेब ब्राउज़िंग और वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए नहीं होगा, येसिर्फ इमरजेंसी कम्यूनिकेशन के लिए ही होगा जिसे रिमोट और रूरल एरिया में यूज किया जा सकेगा.

सितंबर में कंपनी नए आईफ़ोन के लिए लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकती है. इससे पहले कंपनी अगले महीने अपना सालना डेवेलपर कॉन्फ़्रेंस WWDC 2022 आयोजित कर रही है. इस इवेंट में कंपनी iOS 16 सहित अपने दूसरे प्रोडक्ट्स के लिए नया सॉफ़्टवेयर वर्जन का अपग्रेड लेकर आएगी.

 

 

Related Articles

Back to top button