छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने संभावित परीक्षाओं के लिए जारी की समय सारणी, एक क्लिक पर जाने सारे डिटेल्स…

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने आगामी संभावित परीक्षाओं के लिए समय जारी कर दिया है। इसमें पीईटी, पीपीटी, पीपीएचटी, पीएटी समेत विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। ये परीक्षाएं मई महीने से शुरू होकर जून तक आयोजित की जाएंगी। इनमें एग्रीकल्चर से लेकर इंजीनियरिंग और फार्मेसी तक बहुत से कोर्सेस की प्रवेश परीक्षाएं शामिल हैं।

 

CG Vyapam Applications for many major exams including PET from tomorrow  this caution in filling online forms - CG Vyapam : पीईटी सहित कई प्रमुख  परीक्षाओं के लिए आवेदन कल से ऑनलाइन

 

\छत्तीसगढ़ व्यापमं की बाकी परीक्षाओं में प्री-एमसीए और प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट (PPT) 29 मई को होना प्रस्तावित है। इसी तरह बीएससी एग्रीकल्चर, बीएससी हॉर्टीकल्चर, पशुपालन डिप्लोमा और मात्सिकीय विज्ञान डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) और प्री-वेटनरी टेस्ट (PVPT) का आयोजन 5 जून को किया जा सकता है।

 

इसी तरह छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने और भी कई परीक्षाओं की संभावित तारीखें जारी की हैं। जैसे प्री बीएड व प्री डीएलएड परीक्षाएं 12 जून को आयोजित होंगी। वहीं प्री बीए बीएड और बीएससी बीएड के लिए प्रवेश परीक्षा 19 जून को प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button