ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

 

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे बिहार के ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती निकाली है। इसके लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

इन पदों के लिए अभ्यर्थी 14 अप्रैल से आवेदन कर सकेंगे। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मई 2022 तय की गई है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के तहत बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में करीब 2187 खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

इस भर्ती प्रकिया के तहत में सचिवालय सहायक के 1360 पद, योजना सहायक के 460 पद , मलेरिया निरीक्षक के 125 पद अंकेक्षक, निबंधक सहयोग समिति के 256 पद, डाटा इंट्री आपरेटर के 02 पद, अंकेक्षक, अंकेक्षण निदेशालय के 370 पद भरे जाएंगे।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 37 वर्ष की बीच होनी चाहिए। हालांकि, जनरल कैटेगरी की महिला अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल तक की छूट दी जाएगी।

इसी के साथ ओबीसी व बीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को भी तीन साल की छूट मिलेगी। एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को बीएसएससी की तरफ से अधिकतम आयु सीमा में पांच साल तक की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

1. जनरल कैटेगरी,ओबीसी व बीसी कैटेगरी के पुरुष अभ्यर्थी – 540 रूपये
2. एससी व एसटी कैटेगरी (बिहार के स्थायी निवासी के लिए) – 135 रूपये
3. बिहार के सभी कैटेगरी की महिला अभ्यर्थियों के लिए – 135 रुपये
4. बिहार के बाहर के अभ्यर्थियों के लिए – 135 रुपये

Related Articles

Back to top button